मैं जब केंद्रीय मंत्री था तब बघेल राजनीति की एबीसीडी सिख रहे थे : रमन सिंह


बिलासपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़):- 
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) में अल्प प्रवास पर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Former CM Raman Singh)ने कांग्रेस(Congress) की बघेल सरकार पर निशाना साधा है. रमन सिंह ने सीएम बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि जब मैं केंद्रीय मंत्री था तब भूपेश बघेल(Baghel government) राजनीति की एबीसीडी सीख (abcd of politics) रहे थे. दरअसल, बिलासपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रमन सिंह ने सीएम बघेल पर वार किया.

बघेल पर रमन सिंह का तंज

रमन सिंह ने कहा कि मेरी बराबरी वो क्या करेंगे? जब मैं केंद्रीय मंत्री था, तब भूपेश बघेल यहां राजनीति की एबीसीडी सीख रहे थे. मैं 15 साल तक यहां मुख्यमंत्री रहा हूं, इसलिए मेरी तो उनसे बराबरी हो ही नहीं सकती. साथ ही उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल हमारी सरकार के दौरान 1 नवंबर से धान खरीदी की मांग करते थे, हाथ में कागज लेकर आंदोलन करते थे. लेकिन अब राज्य में किसानों की सुध वह नहीं ले रहे हैं. एक नवंबर से धान खरीदी नहीं कर रहे हैं. यहां आदिवासियों की गोली से मौत हो रही है. उन्हें 50 लाख का मुआवजा नहीं दे पा रहे हैं.

मुआवजे को लेकर घेरा

साथ ही उन्होंने यूपी के मुआवजे वाले मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि यूपी जाकर प्रियंका गांधी के सामने वो 50 लाख की घोषणा कर रहे हैं. लेकिन राज्य की जनता की उन्हें चिंता नहीं है.