मेकाहारा अस्पताल :बच्चे की मौत के बाद माँ को चढ़ा दी एक्सपाइरी डेट की बोतल

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़):- मेकाहारा अस्पताल में बड़ी लापरवाही सामने आई है. एक महिला को मंगलवार शाम को तबीयत खराब होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच में पेट में सूजन और पीलिया पाया गया. अस्पताल में कोविड-19 का एंटीजन टेस्ट भी पॉजिटिव आया. डॉक्टर ने महिला को अंबेडकर अस्पताल रेफर कर दिया. बुधवार सुबह महिला ने बच्चे को जन्म दिया. बच्चा जीवित था, लेकिन उसकी हालत बेहद नाजुक थी. तमाम कोशिश के बाद भी आधे घंटे में बच्चे ने दम तोड़ दिया.

expiry-date-given-to-sline-woman-due-to-negligence-at-mekahara-hospital-in-raipur

नर्स ने एक्सपायरी डेट स्लाइन महिला को चढ़ा दी

परिजनों ने बताया कि महिला की स्थिति नाजुक होने की वजह से दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया. रात में उसे स्लाइन चढ़ाई गई. बोतल गुरुवार सुबह खत्म हुई. दूसरी बोतल चढ़ाई गई, तभी महिला के पति की नजर बोतल पर पड़ी. बोतल की डेट 3 महीने पहले ही एक्सपायर हो चुकी थी. परिजन तत्काल महिला को निजी अस्पताल ले गए.

अक्टूबर 2020 में एक्सपायर हो चुकी थी डेट

अभिषेक मजूमदार ने बताया कि मैन्युफैक्चर और एक्सपायरी डेट पर अचानक नजर पड़ी थी. बोतल की तारीख अक्टूबर 2020 में एक्सपायर हो चुकी थी. रात को चढ़ी बोतल में भी पुरानी डेट थी. महिला के पति और परिजनों ने नर्स से जानकारी लेनी चाही. नर्स ने सॉरी कहते हुए बोतल बदल दिया. महिला के शरीर में सूजन आने पर घबराए परिजन महिला को निजी अस्पताल ले गए.

अस्पताल के पास इसका कोई जवाब नहीं

अस्पताल प्रबंधन इस पर कोई जवाब देने को तैयार नहीं है. बताया जा रहा है कि जिस नर्स ने स्लाइन लगाई थी, उससे पूछताछ हुई है. नर्स ने बताया पीपीई किट की वजह से उसे धुंधला दिख रहा था. ऐसे में वो एक्सपायरी डेट नहीं देख पाई. अस्पताल के पास इसका कोई जवाब नहीं है. प्रबंधन बचता नजर आ रहा है, जबकि महिला जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है.