मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ. खूबचंद बघेल की जयंती पर उन्हें याद कर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़)/साकेत वर्मा: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और डॉ. खूबचंद बघेल को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धाजंलि दी. सीएम बघेल ने डॉ. खूबचंद बघेल के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.

इस अवसर पर राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, राज्य खाद्य और नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल और राज्य समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष करुणा शुक्ला भी उपस्थित रहीं. मुख्यमंत्री ने डॉ. बघेल के योगदान को याद करते हुए कहा कि वे जीवन के अंतिम समय तक कई रचनात्मक कार्यों और किसान-मजदूर हितैषी गतिविधियों से जुड़कर छत्तीसगढ़ की सेवा करते रहे. छत्तीसगढ़ राज्य आंदोलन को गति देने में उनकी निर्णायक भूमिका रही है. डॉ. बघेल ने गांधी से प्रभावित होकर शासकीय नौकरी से त्यागपत्र दिया और सक्रिय रूप से स्वाधीनता आंदोलनों से जुडे़. उनके प्रभाव ने सैकड़ों युवाओं को स्वाधीनता संग्राम से जोड़ा.

CM Bhupesh remembered the birth anniversary of Dr  Khubchand Baghel

सीएम भूपेश ने डॉ. खूबचंद बघेल को किया याद


हमेशा याद किया जाएगा उनका बलिदान

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे एक गंभीर चिंतक और विचारक थे. हिन्दी और छत्तीसगढ़ी में डॉ. बघेल जनसरोकार और सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ लिखे गए नाटकों ने भी जनमानस पर गहरा प्रभाव डाला. सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए उनका योगदान सदा याद किया जाएगा.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…