मुंगेली: जिले में बीते कई दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से मनियारी नदी उफान पर है. इसके कारण कई ग्रामीण बाढ़ में फंसे हुए हैं, SDRF की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर 23 लोगों को सुरक्षित निकाला बाहर..

मुंगेली (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : अमोरा गांव में बाढ़ में फंसे 23 लोगों को SDRF की टीम ने रेस्क्यू कर लिया है. जिनमें अमोरा में एक ही परिवार के 11 लोग और दूसरे गांव के 12 लोग शामिल थे. अभी भी एक और गांव के 6 लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है.रायपुर से पहुंची SDRF की टीम बचाव अभियान में जुटी है.
मनियारी नदी बाढ़ रेस्क्यू जिले में बीते कई दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से पथरिया ब्लॉक के आगर और मनियारी नदी उफान पर है. नदियों के उफान से क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. जिससे अमोरा रावनभाटा में 23 लोग फंस गए थे.अंधेरा होने के कारण इन लोगों को नहीं निकाला जा सका. सभी लोगों ने रात भर बाढ़ में घर की छत पर आश्रय लेकर अपनी जान बचाई है. प्रशासन ने बुधवार सुबह 7 बजे सभी का सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया है.मनियारी नदी ने ढाया कहर
बताया जा रहा है कि अमोरा इलाके के रावणभाटा में लोग फंसे हुए थे, जो चारों और से मनियारी नदी से घिरा हुआ है. यहां पर लोग अपने खेतों में सब्जियों और धान की खेती करते हैं. गांव में मंगलवार की दोपहर अचानक अधिक पानी आ गया और लोग अपने जानवरों को बचाने के चक्कर में फंस गए. सुबह 7 बजे रेस्क्यू कर 6 महिला, 4 बच्चे और 13 पुरुष कुल 23 लोगों को सुरक्षित निकाला गया.पढ़ें:-बाढ़ का कोहराम: बिसालपुर के 10 से ज्यादा गांवों में भरा पानी, हाई अलर्ट पर जिला प्रशासनSDRF का रेस्क्यू जारीजानकारी के मुताबिक, अभी चितावर, नवागांव में भी 6 लोग फंसे थे, जिसमें से 4 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, वहीं 2 लोग अभी भी फंसे हैं, जिसे निकालने की तैयारी की जा रही है.वहीं अमोरा से लगे आश्रित गांव नवागांव सहित अन्य कुछ और जगहों में लोग फंसे हुए हैं. सभी को निकालने के लिए रेस्क्यू टीम रवाना की गई है. ग्रामीणों के साथ एसपी, एडिशनल एसपी की टीम मौके पर मौजूद हैं. मंगलवार देर रात तक SDRF की टीम गांव पहुंच चुकी थी और अंधेरा होने की वजह से टीम रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं चला पाई थी.