महिला ने दो बच्चों को फांसी पर लटकाया, फिर की खुदकुशी.


कांकेर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले की दुधावा चौकी अंतर्गत मुसुरपुट्टा गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक महिला ने अपने दो बच्चों को पहले फांसी पर लटका दिया. बच्चों की मौत के बाद महिला ने खुद भी आत्महत्या कर ली. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच पड़ताल कर रही है. बताया जा रहा है कि पति खेत में काम करने गया था घर में आकर देखा तो तीनों की लाश लटकी हुई थी. अभी इस केस में पुलिस कुछ भी कहने से बच रही

मरने वालों की पहचान भुनेश्वरी ध्रुव, देविका ध्रुव (ढाई साल) और टिकेश्वर ध्रुव (11 माह) के रूप में हुई है. पुलिस ने फांसी के फंदे से तीनों शव उतार लिए हैं. उसके बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस इस केस में कुछ कह पाएगी. इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है.

जन्म देने वाली मां ही जब अपने बच्चों की जीवनलीला समाप्त कर दे तो इस बात पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है. कांकेर के मुसुरपुट्टा गांव में घटी इस घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है. महिला ने इतना खौफनाक कदम आखिर क्यों उठाया यह अब तक साफ नहीं हो सका है.

महिला भुनेश्वरी देवी का पति चेतन धुर्व खेत मे काम करने गया हुआ था. जब दोपहर करीब 1 बजे वह वापस आया तो घर के दरवाजे बंद थे. काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो वह पीछे के रास्ते घर मे गया. लेकिन दरवाजा पीछे से भी बन्द था. जिसके बाद उसने टंगिया से दरवाजा की कुंडी को तोड़कर अंदर प्रवेश किया. अंदर घुसते ही उसके होश उड़ गए. उसके दोनों मासूम बच्चे देविका ढाई वर्ष और टिकेश्वर 11 माह और पत्नी भुनेश्वरी का शव फंदे से लटका हुआ था. उसने तुरंत तीनों को नीचे उतारा लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और तीनों की मौत हो गई थी.

युवक के शोर मचाने पर आस पास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शूरु कर दी है, घर में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. आखिर महिला ने इतना खौफनाक कदम क्यों उठाया यह कोई समझ नहीं पा रहा है. ग्रामीणों के मुताबिक दोनों की शादी को तीन साल से अधिक हो गए थे. दोनों के बीच किसी तरह का विवाद भी नहीं था