महासमुंद: NHM कर्मचारी ने CMHO को दिया सामूहिक इस्तीफा, लेकिन अधिकारी ने लेने से किया इनकार..

महासमुंद (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : छत्तीसगढ़ में इन दिनों NHM कर्मचारी संघ अपनी मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है. प्रदेश के कई जिलों में NHM केकर्मचारियों ने सामूहिक इस्तीफा भी दे दिया है. वहीं महासमुंद में भी एनएचएम कर्मचारी संघ ने अपनी 1 सूत्रीय मांग को लेकर 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. संघ की मांग है कि उनका नियमितीकरण किया जाए.

NHM contract health workerscollective resignation to CHMO in mahasamund

NHM कर्मचारी संघ ने CHMO को दिया सामूहिक इस्तीफा

NHM केहड़ताली कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सीएमओ कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की. साथ ही हड़ताली कर्मचारियों ने कैंडल मार्च निकाला. वहीं सभी मंदिरों में जाकर पूजा यज्ञ कर सद्बुद्धि प्राप्ति की प्रार्थना की. एनएचएम कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष ने बताया कि शासन-प्रशासन के पास हम अपनी मांगों को रखे हैं, लेकिन उन्होंने अनदेखा किया. हम नहीं चाहते कि कोरोना काल में हड़ताल करें, लेकिन हमको मजबूर होकर हड़ताल करना पड़ा है. प्रशासन ने बर्खास्तगी का आदेश दे दिया है.

संकट में स्वास्थ्य केंद्र

रामगोपाल खोटे ने बताया कि हमारे तीन कर्मचारियों को बर्खास्त भी कर दिया है. उसमें से कुछ लोगों ने ज्वाइन तो कर लिया पर हम सब आज यह तय कर लिए हैं. हम ज्वॉइन नहीं करेंगे और सीएचएमओ कार्यालय में जाकर सीएचएमओ को सामूहिक इस्तीफा सौंपेंगे. साथ ही हड़ताल नहीं खत्म करेंगे. इस हड़ताल में सहायक चिकित्सा अधिकारी, आयुष मेडिकल ऑफिसर, पीएडीए, वीडीएएम, ब्लॉक प्रोग्रामर, सोशल वर्कर, स्टाफ नर्स, एएनएम समेत 280 कर्मचारी हड़ताल में शामिल हैं. इन्होंने हड़ताल में न जाने का निर्णय लिया है. इन कर्मचारियों की हड़ताल के बाद उपस्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इसका खासा असर दिखने लगा है.

अस्पताल अधीक्षक ने कर्मचारियों से की अपील
अस्पताल अधीक्षक डॉ. एसपी वारे का कहना है कि हमारे पास जो स्टाफ हैं, उनसे हम डबल शिफ्ट कराकर कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं. मेरा निवेदन है कि यह सब कर्मचारी भी कोरोना महामारी को देखते हुए काम पर वापस आ जाएं, जिससे हम सब मिलकर इस बड़ी महामारी से लड़ पाएंगे. स्वास्थ्य कर्मचारी मुझे सामूहिक इस्तीफा देने आए थे, जिसे मैंने नहीं स्वीकार किया. क्योंकि वह गलत है अगर उन्हें इस्तीफा देना है, तो एक-एक करके मेरे पास आए और इस्तीफा दे या फिर वह सब वापस ज्वॉइन करें.