महासमुंद में 249 फल सब्जी और दूध विक्रेताओं पर हुवा कोरोना टेस्ट ,6 पॉजिटिव निकले..


महासमुंद (सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने स्वास्थ्य विभाग ने बड़ा कदम उठाया है. जिले में अब फल-सब्जी और दूध बेचने वालों का भी कोरोना टेस्ट होगा. शुक्रवार को पहले दिन 249 फल-सब्जी दूध विक्रेताओं का कोरोना टेस्ट हुआ. जिसमें 6 पॉजिटिव मिले. कलेक्टर डोमन सिंह ने जिले के सभी अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व को सब्जी बेचने वाले, दूध बेचने वालों के टेस्ट कराने के निर्देश दिए थे. साथ ही दुकानदारों को एंटीजन टेस्ट करवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे. गांव के दूध विक्रेता फल विक्रेता सब्जी विक्रेता, किराना विक्रेता, दवा विक्रेता, लोकल वाहन चालक की टेस्टिंग सुनिश्चित करें.

सर्वाधिक कोरोना टेस्ट सरायपाली में हुए

सरायपाली में सबसे ज्यादा 75 फल- सब्जी, दूध विक्रेताओं और स्थानीय व्यवसायिक की टेस्टिंग की गई. वहीं पिथौरा विकासखंड में 42, महासमुंद में 39, बागबाहरा में 17, बसना में 34 सब्जी, दूध विक्रेताओं और दवा विक्रेताओं की कोविड टेस्टिंग हुई. अधिकारियों ने बताया कि सरायपाली और पिथौरा से तीन-तीन लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन सभी को होम आइसोलेशन किया गया है. उनको और उनके परिवार को फल-सब्जी,दूध नहीं बेचने की समझाईश दी गई है.

महासमुंद में शुक्रवार को मिले 454 कोरोना संक्रमित

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबितक जिले में शुक्रवार को 454 कोरोना संक्रमित मिले. वहीं 6 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई. जिले में अबतक 269 मरीजों की मौत हो चुकी है. वर्तमान समय में 5452 कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या है