महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के एक कोविड-19 केयर सेंटर से 20 मरीज फरार , पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत 20 मरीजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

यवतमाल (महाराष्ट्र) ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के एक कोविड-19 केयर सेंटर से 20 मरीज फरार हो गए हैं. स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय पुरम ने बताया कि यह घटना घाटंजी तालुक में एक छात्रावास में बनाए कोविड-19 केयर सेंटर में हुई.

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार घाटंजी पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत 20 मरीजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. पुरम ने कहा कि जिले के आमदी गांव में शुक्रवार को कोविड-19 जांच शिविर लगाया गया था.

बाद में गांव के 19 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्हें घाटंजी के एक कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती कराया गया था.

उन्होंने बताया कि ये सभी 19 मरीज और एक अन्य मरीज शनिवार की सुबह करीब आठ बजे केयर सेंटर से फरार हो गए. यवतमाल के जिला कलेक्टर अमोल येडगे ने घटना पर चिंता जताई है.

उन्होंने कहा कि यदि ऐसी ही स्थिति रही तो जिले में संक्रमण के मामले बढ़ने की अधिक संभावना रहेगी. फरार मरीजों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि ठाणे जिले के भिवंडी से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी. यहां के एक कोविड केयर सेंटर में भर्ती दो कैदी फरार हो गए थे. मामले काे गंभीरता से लेते हुए चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था.

एक अधिकारी के मुताबिक दोनों कैदी सुबह साढ़े चार बजे कोविड केयर सेंटर के 15वें मंजिले पर स्थित प्रसाधन कक्ष से फरार हो गए. कांनगांव थाने के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों कल्याण में अधरवाड़ी जेल के उन 30 कैदियों में शामिल थे जिन्हें 19 अप्रैल को भर्ती कराया गया था.