महात्मा गांधी की पुण्यतिथि आज पीएम मोदी व अन्य नेता देंगे श्रदांजलि


नई दिल्ली(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :
 महात्मा गांधी की आज (रविवार) 74वीं पुण्यतिथि (Mahatma Gandhi 74th death anniversary) है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम नेता राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि (PM Modi to pay tribute at Rajghat) देंगे. भारत की स्वतंत्रता संग्राम के प्रमुख नायक मोहनदास करमचंद गांधी की मौत 30 जनवरी 1948 को हुई थी.

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर बापू को याद किया है. उन्होंने लिखा कि एक हिंदुत्ववादी ने महात्मा गांधी को गोली मारी थी. सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गांधीजी नहीं रहे. लेकिन जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में गांधी फॉरएवर का हैसटैग का इस्तेमाल भी किया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया कि सत्य एवं अहिंसा का मार्ग प्रशस्त करने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन. गांधीजी का आदर्श जीवन एवं उनके कल्याणकारी विचार, हमें सदैव राष्ट्र एवं समाज की सेवा हेतु प्रेरित करते रहेंगे.

बापू ने देश के लिए जो किया वह सब लोग हमेशा याद रखेंगे. उनके आदर्शों, अहिंसा का प्रेरणा, सत्य की ताकत ने अंग्रेजी हुकूमत को झुकने के लिए मजबूर कर दिया था. उनके इसी योगदान के चलते गांधीजी को आज बापू कहा जाता है. कोई उन्हें बापू कहते है तो कोई उन्हें राष्ट्रपिता. बता दें कि दो अक्टूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में पुतलीबाई और करमचंद गांधी के घर में जन्म लेने वाले एक बालक ने अपने गुणों से सबको प्रभावित किया था, जो आगे चलकर देश का राष्ट्रपिता बना.