मरवाही के दंगल में बीजेपी-कांग्रेस ने झोंकी अपनी ताकत CM और पूर्व सीएम समेत दौरे पर दिग्गज.

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही:-मरवाही उपचुनाव प्रचार के अंतिम दौर में दोनों ही पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 3 दिनों तक मरवाही क्षेत्र में रहकर 7 सभाओं को संबोधित करेंगे. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का भी आज मरवाही दौरा है. वे तीन सभाओं को संबोधित करेंगे. कांग्रेस के साथ बीजेपी भी प्रचार करने में पीछे नहीं है. लगातार बीजेपी नेता मरवाही का दौरा कर रहे हैं. आज पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत कई नेताओं की सभाएं हैं. इसके साथ ही वे जनसंपर्क भी करेंगे.

मरवाही में आज चुनावी सभा

पढ़ें- मरवाही का महासमर: CM भूपेश का आज मरवाही दौरा, डोंगरिया, कोड़गार और जोगीसार में करेंगे प्रचार

मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान 3 नवम्बर को होना है, जिसमें अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं. ऐसे में दोनों ही बड़ी राजनीतिक पार्टियों ने मरवाही फतह के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. इस कड़ी में आज प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल आज मरवाही दौरे पर पहुंच रहे हैं. सीएम 3 दिनों तक मरवाही में रहकर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ केके धुव्र के पक्ष में प्रचार करेंगे.

  • भूपेश बघेल आज 12 बजे मरवाही विधानसभा के डोंगरिया गांव में सभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद वे 1.30 बजे कोडगार गांव पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे और फिर 3 बजे अजीत जोगी के पैतृक गांव जोगीसार पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे.
  • 30 अक्टूबर को भूपेश बघेल 12 बजे मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के जैतहरी में सभा को संबोधित करेंगे, फिर मरवाही के दानीकुंडी और बस्ती बगरा गांव पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे.
  • 31 तारीख को भूपेश बघेल मरवाही के लोहारी और नवागांव में सभा को संबोधित करेंगे.
  • स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज मरवाही दौरे पर रहेंगे. वे लालपुर, सिवनी और कोटमी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.
  • भाजपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय भी मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगी. ये नेता मरवाही में सभा को संबोधित करेंगे और बीजेपी प्रत्याशी डॉ गंभीर सिंह के लिए लोगों से वोट करने की अपील करेंगे.


CM भूपेश का आज मरवाही दौरा, डोंगरिया, कोड़गार और जोगीसार में करेंगे प्रचार


मरवाही उपचुनाव के अंतिम दौर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मरवाही विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा सभाएं करेंगे. कांग्रेस के स्टार प्रचारक के रूप में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लगातार 3 दिनों में 7 सभाएं लेंगे. दरअसल प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मरवाही उपचुनाव के मद्देनजर 29, 30 और 31 अक्टूबर तक मरवाही क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के केके ध्रुव के पक्ष में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे. आज सीएम बघेल मरवाही के डोंगरिया, कोड़गार और जोगीसार में चुनाव प्रचार करेंगे.

सीएम इसके बाद 30 अक्टूबर को दोपहर में गौरेला ब्लॉक के बस्तीबगरा में दोपहर 1.30 से 2.30 बजे के बीच चुनावी सभा में मौजूद रहेंगे. इसके बाद मरवाही ब्लॉक के लोहारी में दोपहर 3 से 4 बजे के बीच आमसभा को संबोधित करने के बाद सीएम बघेल मनेन्द्रगढ़ के लिए रवाना होंगे.

आमसभा को सीएम करेंगे संबोधित

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 31 अक्टूबर को मरवाही ब्लॉक के दानीकुण्ड में दोपहर 12 से 1 बजे के बीच मिडिल स्कूल मैदान में आमसभा करेंगे. 1.30 से 3.30 बजे के बीच पेन्ड्रा ब्लॉक के नवागांव स्थित हाईस्कूल मैदान में सीएम विशाल आमसभा को भी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम के बाद सीएम रायपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.


उपचुनाव रणभूमि से बाहर JCCJ

मरवाही में अब सीधे भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला होने जा रहा है, क्योंकि छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जोगी) पार्टी अब मरवाही उपचुनाव से बाहर हो चुकी है. मरवाही विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीति कम होने का नाम नहीं ले रही है. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अमित जोगी ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर निशाना साधा है. अमित जोगी ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘प्रदेश के कोने-कोने से पधारे हजारों कांग्रेसी कोरोना की वैक्सीन लगाकर आए हैं कि केवल जोगी परिवार के घूमने से ही कोरोना फैलेगा’.


3 नवंबर को होगा मतदान

मरवाही में अब बीजेपी और कांग्रेस की सीधी टक्कर है. जेसीसीजे के प्रत्याशी इस चुनावी रण से बाहर हो चुके हैं. बीजेपी और कांग्रेस मरवाही सीट पर फतह हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकती नजर आ रही है. दोनों ही पार्टी के दिग्गज नेता लगातार चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. मरवाही उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होना है. कांग्रेस की तरफ से केके ध्रुव और बीजेपी के तरफ से गंभीर सिंह चुनावी मैदान में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. मरवाही चुनाव के परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.