मरवाही उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां सर्किय हो गई है. कांग्रेस 2 साल के विकासकार्यों को गिना कर लोगों तक पहुंच रही है. वहीं बीजेपी केंद्र सरकार की उपलब्धि बता रही है. जोगी कांग्रेस के नेताओं का भी गांवों में दौरा लगातार जारी है.

पेंड्रा-गौरेला-मरवाही ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) जफार खान : छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद खाली हुई मरवाही विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. जिसके लिए राजनीतिक दलों ने बिसात बिछाना शुरू कर दिया है. प्रदेश की सत्ता में काबिज कांग्रेस पार्टी मरवाही को जिला बनाने और विकास कार्यो को लेकर जनता के बीच जाने की बात कह रही है. तो पिछले 15 सालों से सरकार में रही भाजपा केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर मरवाही में कमल खिलाने की बात कर रही है. प्रदेश की तीसरी पार्टी जोगी कांग्रेस इस बार मरवाही विधानसभा उपचुनाव में दिवंगत अजीत जोगी के नाम पर इमोशनल कार्ड के जरिये मरवाही में फतह हासिल करना चाह रही है.

साल 2000 में नए राज्य बनने के बाद अपनी एक अलग पहचान रखने वाली मरवाही विधानसभा सीट जोगी परिवार का गढ़ रही है. सत्ताधारी कांग्रेस हर हाल में इस सीट पर कब्जा करना चाहती है. जिसके लिए कांग्रेस यहां कोई कसर नहीं छोड़ रही है.कांग्रेस ने इस क्षेत्र के विकास के लिए घोषणाओं की झड़ी लगा दी है. कांग्रेस इस सीट को अपनी पुरानी सीट बतलाते हुए प्रदेश सरकार के 2 साल में किये गए विकास कार्यों के दम पर विजय हासिल करना चाहती है.

जोगी कांग्रेस कर रही गांवों का दौरा

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता भी लगातार मरवाही क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं. यहां पर जोगी कांग्रेस के लोग मरवाही विधानसभा क्षेत्र के गांवों में जाकर अजित जोगी की तस्वीर बांट रहे हैं. हालांकि जोगी कांग्रेस के पदाधिकारियों की माने तो क्षेत्र के लोग अजीत जोगी की याद के रूप में उनकी तस्वीर को घरों में रखे हुए हैं.