मनेंद्रगढ़: अपने ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे कांग्रेसी पार्षद, मांग पूरी नहीं होने की शिकायत…

कोरिया (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : जिले के मनेंद्रगढ़ नगर पालिका में वार्ड की जनता से चुनावी वादे कर नगर सरकार का हिस्सा बने कांग्रेस पार्षद अब अपने ही सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हैं. उनका आरोप है कि नगर पालिका अध्यक्ष और सीएमओ को जनता की समस्या से अवगत कराने के बाद भी जनप्रतिनिधियों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

मनेंद्रगढ़ नगर पालिका परिषद के वार्ड क्रमांक 18 के पार्षद अनिल कुमार प्रजापति और पार्षद अभय ने वार्ड की कई छोटी-बड़ी समस्याओं के संबंध में नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष प्रभा पटेल और मुख्य नगरपालिका अधिकारी हरदयाल रात्रे को अवगत कराया गया है. पार्षदों ने कई बार लिखित में भी आवेदन दिया है. लेकिन पालिका अध्यक्ष ने अब तक समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया है. समस्याओं का निराकरण नहीं होने से पार्षदों को वार्ड की जनता के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है.

वार्डवासियों का विरोध

पार्षद अनिल प्रजापति ने बताया कि हम अपना कोई निजी काम नहीं बताते. वार्ड भ्रमण के दौरान वार्ड की जनता हमें जब मूलभूत समस्याओं से अवगत कराती है तो हम वार्ड पार्षद होने के नाते इस समस्या को नगर पालिका कार्यालय के सामने रखते हैं. साथ ही निवेदन भी करते हैं की वार्ड की जनता का यह काम जल्द से जल्द हो. लेकिन हमारे वार्ड में भेदभाव पूर्ण कार्य होता है. हमारे वार्ड में पाइपलाइन विस्तार के संबंध में कई बार पत्राचार किया गया, साथ ही मौखिक रूप से भी जिम्मेदारों को अवगत कराया गया. लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई ठोस पहल नहीं की गई है. इन सब समस्याओं को लेकर पार्षदों ने अपने ही नगर सरकार के खिलाफ धरना दे दिया है.

पार्षदों का आरोप

  • सफाई व्यवस्था के लिए लेबर ना देना
  • हैंडपंप का सुधार ना करना
  • घरों का कनेक्शन यदि टूट गया है तो बनाने के लिए लेबर ना देना.
  • पीडब्ल्यूडी कॉलोनी में पाइप लाइन विस्तार के लिए पार्षद निधि से काम ना होना.
  • जल आवर्धन योजना के तहत पाइपलाइन विस्तार के लिए कनेक्शन नहीं दिया जाना.
  • पार्षदो के निधि का टेंडर तो हुआ है पर काम शुरू नहीं हो पाया है.