मध्यप्रदेश अनूपपुर जिले के जैतहरी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत धनगवां के पिपरहा टोला में एक ही परिवार के तीन लोगों की जलने से मौत हो गई, वहीं इस वारदात को अंजाम देने वाले शख्स ने खुद भी फांसी लगा ली, चारों मृतक एक ही परिवार के हैं.

अनूपपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) : मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के धनगवां गांव में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, यहां एक भाई ने दूसरे भाई के परिवार को आग के हवाले कर दिया, और खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, इस घटना में तीन लोगों की जलने से मौत हो गई. जबकि एक किशोर बुरी तरह झुलस गया. इसके बाद आग लगाने वाले दूसरे भाई ने कमरे में जाकर फांसी लगा ली, ये घटना जैतहरी थाना क्षेत्र के ग्राम धनगवां की है. घायल किशोर को शहडोल जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

भाई ने भाई के परिवार को किया आग के हवाले

एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत

घटना बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात की बताई जा रही है. मृतकों की पहचान ओमकार,कस्तूरिया व निधि के रूप में हुई है. वहीं फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले युवक नाम दीपक बताया जा रहा है.

भाई ने भाई के परिवार को किया आग के हवाले

आपसी विवाद बना चारों की मौत का कारण

पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया यही लग रहा है कि आपसी विवाद के चलते दीपक ने अपने भाई के घर में बंद कर आग लगा दी. दोनों कमरों को बाहर से बंद भी कर दिया था, ताकि कोई भी जिंदा न बच सके. उसके बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस फिलहाल यही मानकर चल रही है कि दीपक का उसके भाई ओमकार के साथ विवाद चल रहा था, इसलिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया, और खुद भी फांसी लगा ली.

भाई ने भाई के परिवार को किया आग के हवाले

परिजन और ग्रामीणों ने बुझाई आग

मृतक परिवार के परिजन और ग्रामीणों ने बताया कि रात करीब 1.30 पर उन्हें आग लगने की घटना का पता चला. जिसके तुरंत बाद सभी आग बुझाने में लग गए. इस दौरान एक किशोर को बचा लिया गया. हालांकि वो बुरी तरह झुलस गया है. किशोर को बचाने कुछ देर बाद ही घर अंदर विस्फोट की आवाज आई. जब आग बुझाई गई तो घर के अंदर तीन बुरी तरह जले शव मिले.

एसपी ने घटना स्थल का किया मुआयना

रात को जब घर से आग की लपटें बाहर निकल रही थीं, तो आस पड़ोस के लोगों को घटना का पता चला. उन्होंने पुलिस को सूचना दी. इसके बाद घर के आस-पास भीड़ जमा हो गई. पुलिस भी रात को ही घटनास्थल पहुंच गई और उसे पूरा घटना का माजरा समझ में आ गया. घटना स्थल का मुआयना करने खुद एसपी एमएल सोलंकी भी पहुंच गए. पुलिस मामले में हर पहलू को खंगाल रही है.