भाजपा के राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने विधायक बृहस्पति सिंह को चुनौती दी है. तत्काल मांगी माफी नहीं तो करूंगा मानहानि का दावा

बलरामपुर ( सेंट्रल छत्तीसगढ़) : रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह हाल ही में टीएस सिंहदेव को लेकर दिए बयान के चलते काफी सुर्खियों में रहे हैं. कई दिनों तक चले सियासी उठापटक के बीच जैसे तैसे मामले को संभाला गया था. कांग्रेस में घर से ही निकली इस लपट को शांत कराने में यहां मुख्यमंत्री से लेकर दिल्ली तक के नेताओं को मशक्कत करनी पड़ी थी. अभी ये विवाद थमा ही था कि बृहस्पति सिंह फिर सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार उन्हें भाजपा के राज्यसभा सांसद और पूर्व मंत्री रामविचार नेताम ने चुनौती दी है. और तत्काल उनसे क्षमा मांगने के लिए कहा है. नेताम ने इस संबंध में कहा है कि बृहस्पति सिंह ने मंत्री सिंहदेव से तो क्षमा मांग ली लेकिन वे उनसे कब क्षमा मांगेंगे.

राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम

सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि जिस तरह से टीएस सिंहदेव पर हत्या की साजिश करने का आरोप लगाया था. उसी तरह मुझ पर आरोप लगा चुके हैं. पूर्व गृहमंत्री व राज्यसभा सांसद ने आगे कहा है कि आज से कुछ महिने पहले विधायक बृहस्पति सिंह ने सार्वजनिक रूप से बयान दिया था कि यज्ञ कराकर नेताम जी मेरी हत्या करवाना चाहते हैं. इसके फलस्वरूप मेरे व मेरे समर्थकों द्वारा कड़ी आपत्ति दर्ज
करने के साथ, विधायक से सार्वजनिक माफीनामा या खेद प्रकट किये जाने की बात कही गई थी, जिस पर आज तक जवाब अपेक्षित है।
उलट विधायक सत्ता के नशे में अपने स्वभाव के अनुरूप अप्रिय भाषा का प्रयोग करते है। इससे सम्पूर्ण आदिवासी समाज की भोले-भाली संस्कृति व स्वभाव को गंभीर आद्यात पहुंचा है.

मानहानि का दावा करने की चेतावनी

नेताम ने कहा कि अब उन्हे अपने उस बयान पर क्षमा मांगनी चाहिए नहीं तो वे मानहानि का दावा करेंगे. साथ ही नेताम ने विधायक बृहस्पति सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है तो वे इलाज कराएं हर किसी को बदनाम न करें. गौरतलब है कि रामानुजगंज विधानसभा सीट पर पहले रामविचार नेताम विधायक थे 2013 के चुनाव में उन्हें यहां बृहस्पति सिंह से ही हार का सामाना करना पड़ा था. फिलहाल नेताम की ओर से हुए इस ताजा हमले पर बृहस्पति सिंह की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.