बेमेतरा: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के आश्वासन के बाद संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल खत्म..

बेमेतरा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : छत्तीसगढ़ NHM कर्मचारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर जिले के NHM कर्मचारी और छत्तीसगढ़ एड्स नियंत्रण कर्मचारी पिछले 10 दिनों से हड़ताल पर थे. जिन्होंने सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद काम पर लौटने का फैसला किया. कर्मचारियों ने CMHO दफ्तर में जाकर हड़ताल समाप्ती की सूचना देते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

जिले में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल पर चले जाने के कारण जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बदतर हो गई थी. जिले के कई उपस्वास्थ्य केन्द्रों और हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर्स में ताला जड़ा हुआ था. साथ ही जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कार्यरत कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने की वजह से जिले के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं नहीं मिल पा रही थीं. टीकाकरण कार्य, गर्भवती जांच, परिवार कल्याण का साधन के साथ-साथ कोरोना जांच जैसे सबसे महत्वपूर्ण काम भी प्रभावित हो रहे थे.

जरूरत पड़ी तो दोबारा होगी हड़ताल

संघ के जिला इकाई अध्यक्ष पूरन दास, उपाध्यक्ष संजय तिवारी और प्रवक्ता डाॅ. ब्रजेश दुबे ने बताया कि ‘वे नियमितिकरण की मांग को लेकर 19 सितम्बर से लगातार हड़ताल कर रहे थे. रविवार को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने संघ के प्रांतीय टीम को नियमितिकरण का आश्वासन दिया है. जिसके बाद संघ के प्रांताध्यक्ष हेमंत सिन्हा द्वारा कोरोना काल को देखते हुए मानवता के नाते आम जनों को स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया गया है. स्वास्थ्यकर्मियों ने जरूरत पड़ने पर नियमितिकरण के लिए दोबारा हड़ताल करने की चेतावनी दी हैं.