बेमेतरा में मुलमुला के वेंकटरमण पोल्ट्रीज फॉर्म ले लगी आग

बेमेतरा(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिला मुख्यालय से करीब 10 किलोमीटर दूर मूलमुला गांव के वेंकटरमण पोल्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड में गुरुवार को अचानक आग लग गई. जिससे लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है. ग्रामीणों की सूचना पर फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

पोल्ट्रीज फार्म में आग

वेंकटरमण पोल्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड करीब 6 सालो से संचालित होता आ रहा है. गुरुवार शाम अचानक आग लगने से पोल्ट्री फॉर्म में रखे लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. वहीं फार्म के कर्मचारियों और ग्रामीणों की सूचना पर फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर जैसे-तैसे आग पर काबू पाया. आगजनी के कारणों का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है.

fire in venkataraman poultries farm

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

नुकसान का आंकलन नहीं

वेंकटरमण पोल्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के चेयरमैन अर्जुन मलिक ने बताया कि आगजनी हो जाने से कई लाख के सामान जलकर खाक हो गए हैं. अभी फिलहाल आगजनी से हुए नुकसान का आंकलन नहीं हो पाया है. आगजनी के कारणों का भी अब तक पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि वह फिलहाल प्रदेश से बाहर हैं और कर्मचारियों की देखरेख में पोल्ट्री फार्म में काम काज चल रहा था.

fire in venkataraman poultries farm

पोल्ट्रीज फार्म में आग

बालोद में भी आगजनी की घटना

प्रदेश में इन दिनों आगजनी की घटनाएं बढ़ गई है. बालोद में गुरुवार को ही अर्जुंदा थाना क्षेत्र में खाद से भरे एक ट्रक में आग (fire in truck) लग गई. ये आग चलती हुई ट्रक में लगी. जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल फायर ब्रिगेड को फोन लगाया. लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचती तब तक पूरा ट्रक जलकर खाक हो चुका था. आग में लाखों रुपये का खाद भी जलकर राख हो गया. पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है. ट्रक की ऑयल टंकी फटने के कारण आग लगने की संभावना जताई जा रही है.