बेमेतरा: नवागढ़,मारो और बेरला कंटेनमेंट जोन घोषित..

बेमेतरा( सेंट्रल छत्तीसगढ़) बढ़ते करोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिले में लगातार कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं. बीते दिनों साजा ब्लॉक के चारों नगरीय निकाय क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया था. अब बेरला, मारो और नवागढ़ नगरीय क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बाद क्षेत्र में सभी प्रकार के प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, सभी प्रकार के अन्य गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है. क्षेत्र में केवल अति आवश्यक सामाग्रीयों की आपूर्ती की जाएगी. इसके लिए भी समय निर्धारित की गई है.

बेरला-मारो और नवागढ़ बनाए गए कंटेनमेंट जोन

बेमेतरा जिले में कोरोना का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है. एक बार फिर बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने लगे हैं. जिसके मद्देनजर पूर्व में साजा ब्लॉक की चारों नगरी निकाय क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. वहीं गुरुवार को बेमेतरा, बेरला, नवागढ़ और मारो नगरीय निकाय क्षेत्र के अलावा भेड़नी गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

कंटेनमेंट जोन में पालन करने होंगे सभी नियम

आगामी आदेश तक कंटेनमेंट जोन में अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, अन्य सभी प्रकार की गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है. वहीं संबंधित क्षेत्र में दफ्तर और दुकानें भी बंद रहेंगी. अति आवश्यक सामग्रियों की दुकानों के संचालन किया जाएगा. निर्धारित समय से दुकाने खोली जाएंगी. सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे का समय दुकान का संचालन किया जाएगा. निर्धारित समय के बाद दुकान के संचालित करने पर कार्रवाई की जाएगी. कलेक्टर ने कोरोना महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

जिले में 118 कोरोना पॉजिटिव की हुई पहचान

बेमेतरा जिले में गुरूवार को 118 कोरोना पॉजिटिव की पहचान कि गई. वहीं अब कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस की संख्या की बढक़र 1027 हो गई है. जिले में अबतक कुल 6274 कोरोना पॉजिटिव की पहचान की जा चुकी है. जिसमें 5179 कोरोना पॉजिटिव उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं.अब तक जिले में 78 कोरोना मरीज की मौत भी हो चुकी है.