बेमेतरा के बेरला गांव में सड़क किनारे लगाए गए साइन बोर्ड पर PWD ने कई गांवों के नाम बदल दिए गए हैं. जिस वजह से राहगीरों को उठानी पड़ रही परेशानी .

बेमेतरा ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ):-  जिले के बेरला क्षेत्र में सड़क किनारे पीडब्ल्यूडी विभाग के लगाए गए बोर्ड में गांव का नाम गलत लिखा गया है. ये सिर्फ एक या दो बोर्ड में नहीं. बल्कि क्षेत्र के कई गांव के नामों में गलतियां नजर आ रही है. विभाग की इस लापरवाही की वजह से कई गांव के मूल नाम बदल गए हैं. पीडब्ल्यूडी के इस कारनामे से गांव वास्तविक नाम के साथ पहचान खो रहे हैं.

जिले के बेरला ब्लॉक में मुख्य सड़क किनारे, मुख्य चौक में गांव जाने का रास्ता बताने वाले बोर्ड में शब्द और मात्राओं में गलतियां कर दी गई हैं. मूल नाम में शब्द और मात्राओं की गलतियां होने से गांव का नाम ही बदल दिया गया है, जो अधिकारियों की लापरवाही बयां कर रहा है. एक दो नहीं बल्कि क्षेत्र के दर्जनों गांव में यही हालत है.जहां मनियारी का नाम मनिहारी और नारधी को नारदी लिख दिया गया है. गांव के गलत नाम लिखे जाने से पहली बार आने वाले लोग भ्रमित भी हो रहे हैं. लोगों की सुविधा के लिए बनाए गए ये बोर्ड अब दुविधा पैदा कर रहे हैं.

नहीं सुधारे जा रहे नाम

लोक निर्माण विभाग के जिम्मेदारों के इस लापरवाही से जहां गांव के असली नाम ही विलोपित हो गए हैं. विभाग शिकायत के बाद भी इस बोर्ड को सुधारने की ओर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. तकरीबन एक साल बीत जाने के बाद भी अब तक सुधार कार्य नहीं किए गए हैं.