बीजेपी नेता के राइस मिल में प्रशासन का छापा,दो को किया सील..


जगदलपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
बस्तर के जगदलपुर शहर में मंगलवार सुबह जिला प्रशासन की टीम ने भाजपा नेता की राइस मिल में छापेमारी (Raid BJP leader rice mill) कर मिल को राजसात कर दिया. जगदलपुर प्रशासन को लगातार राइस मिलों में अनियमितता की शिकायत मिल रही थी. इसी सिलिसले में प्रशासन ने भाजपा नेता प्रदीप देवांगन (BJP leader Pradeep Devangan) के हल्बा कचौरा स्थित अनुज राइस मिल में छापेमारी कर उसे राजसात कर दिया. राइस मिल का मुआयना करते टीम ने कई विसंगतियां देखीं. इसके अलावा मार्केल स्थित दुर्गा राइस मिल को भी प्रशासन की टीम ने सील करने की कार्रवाई की.

मिल की शिकायत मिलने पर हुई कार्रवाई

जगदलपुर एसडीएम दिनेश नाग ने बताया कि प्रशासन की टीम को लगातार इन मिलों के खिलाफ अनियमितता की शिकायत मिल रही थी. शासन द्वारा डीओ जारी करने के बाद भी इनके द्वारा धान का उठाव नहीं किया जा रहा था.

अनुज राइस मिल से शासन को 144 क्विंटल चावल लेना था, लेकिन उसके लिए भी मिलर्स सही जवाब नहीं दे रहे थे. इसके चलते आज सुबह राजस्व, खाद्य, श्रम विभाग और सहकारी विपणन संघ, मंडी समिति और पर्यावरण विभाग की एक संयुक्त टीम इन राइस मिल में जांच के लिए पहुंची थी. इस दौरान हलबा कचोरा स्थित अनुज राइस मिल में काफी अनियमितता पाई गई.

इसके अलावा अवैध रूप से सीमेंट की ईंट निर्माण करने के साथ धान का भूसा भी बाहर रखा हुआ था, जिससे पर्यावरण के नियमों का भी उल्लंघन किया जा रहा था. वहीं मिल में भी कई अनियमितताएं बरती जा रही थीं, जिसके चलते मिल को सील करते हुए राजसात करने की कार्रवाई की गई.

अनुज राइस मिल (Anuj Rice Mill) के अलावा मार्केल स्थित दुर्गा राइस मिल में भी इसी तरह की अनियमितताएं पाई गईं. इस मिलर ने भी 1,240 क्विंटल धान का उठाव केंद्रों से नहीं किया था. इस कारण इस मिल को भी सील करने की कार्रवाई की गई.