बीजापुर में सहायक आरक्षक और ग्रामीण की हत्या में सामिल नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): नक्सल मोर्चे पर सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक पुलिस आरक्षक और एक ग्रामीण की हत्या के मामले में एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली पर जांगला थाना में 2 स्थाई वारंट लंबित थे.

पुलिस ने वारंटी एक नक्सली को किया गिरफ्तार

बीजापुर जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान जांगला थाना पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम माटवाड़ा चौक पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी. चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध पुलिस पार्टी को देखकर भागने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस ने आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ लिया. पूछताछ में उसने अपना नाम राजू तेमल निवासी कोण्डोजी बताया है.

पुलिस आरक्षक और ग्रामीण की हत्या में था शामिल

पकड़ा गया नक्सली थाना जांगला क्षेत्र अंतर्गत 18 जुलाई 2009 को कोटमेंटा निवासी माड़वी गुप्ता के अपहरण कर हत्या करने की वारदात में शामिल था. वहीं 16 नवंबर 2012 को सहायक आरक्षक बुधराम मौर्य की हत्या करने की घटना में शामिल था. गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ थाना जांगला में 2 स्थाई वारंट भी लंबित थे.

लॉकडाउन में भी सर्चिंग जारी

गिरफ्तार नक्सली को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. लॉकडाउन के चलते पुलिस लगातार बॉर्डर पर चौकसी बरत रही है. जवान कड़ी धूप में लोगों को लॉकडाउन का पालन कराने में जुटे हुए हैं.