बीजापुर में नक्सलियों ने इंजीनियर अशोक पवार और राज मिस्त्री को किया रिहा.


बीजापुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
बीजापुर में नक्सलियों ने इंजीनियर अशोक पवार और राज मिस्त्री को रिहा कर दिया है. थोड़ी देर पहले नक्सलियों ने दोनों को छोड़ा है. पुलिस के मुताबिक इंजीनियर अशोक पवार और राज मिस्त्री आनंद यादव अभी बेदरे पुल के पास पहुंचे हैं. अभी दोनों से पुलिस पूछताछ करेगी फिर उन्हें परिवार वालों के पास भेजा जाएगा.

बीजापुर में 10 फरवरी को धुर नक्सल प्रभावित इलाका बेदरे से एक इंजीनयर और एक राज मिस्त्री को निर्माण कार्यस्थल से नक्सलियों ने अगवा कर लिया था. घटना के पांच दिन बाद नक्सलियों ने दोनों को रिहा किया है. इससे पहले इंजीनियर अशोक पवार की पत्नी ने नक्सलियों से पति की रिहाई की अपील की थी. उसके बाद मंगलवार को बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने नक्सलियों से अपील कर दोनों बंधकों को रिहा करने की मांग की थी. सूत्रों की मानें तो 10 फरवरी को ग्रामीणों के भेष में आए नक्सलियों ने उनका अपहरण कर लिया था.

नक्सलियों ने नवंबर 2021 में इंजीनियर रोशन लकड़ा को किया था अगवा

इससे पहले भी नक्सलियों ने नवंबर 2021 में एक इंजीनियर को यहां अगवा किया था. उसके बाद नक्सलियों ने 15 नवंबर 2021 को अपहृत सब इंजीनियर को जनअदालत लगाकर रिहा किया था. नक्सलियों ने जन अदालत में सबकी सहमति के बाद सब इंजीनियर को अपने कब्जे से छोड़ा था. सब इंजीनियर अजय रोशन लकड़ा बीजापुर में अपनी सेवा दे रहे थे. वह परतागिरी के पास सड़क निर्माण कार्य का माप लेने गए थे. इसी दौरान नक्सलियों ने उन्हें उनके विभाग के चपरासी के साथ अगवा कर लिया था. दो दिन बाद नक्सलियों ने चपरासी को छोड़ दिया था, लेकिन उन्हें अपने कब्जे रखा था.