बीजापुर में कोरोना का टीका लगवाने वाले को टमाटर देने का आइडिया क्यो आया?

बीजापुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): देश में व्यापक स्तर पर कोरोना वैक्सीनेशन हो रहा है. मुंबई समेत तमाम शहरों से वैक्सीन आउट ऑफ स्टॉक की खबरें आ रही हैं. लेकिन बीजापुर जिले में लोग टीका लगवाने आएं इसके लिए अनोखा तरीका निकाला गया है. यहां वैक्सीनेशन कराने आने वालों को टमाटर गिफ्ट दिया जा रहा है. जिससे दूसर लोग भी प्रोत्साहित हों.

टीका लगाने पर मुफ्त में टमाटर

पालिका क्षेत्र में कोरोना टीकाकरण कराने वाले लोगों को दो किलो टमाटर गिफ्ट किया जा रहा है. अधिकारी बताते हैं कि पहले एक सेंटर पर सिर्फ 5 से 10 लोग ही टीका लगवाने पहुंच रहे थे. इसके लिए केंद्र में भी बदलाव किया गया, जिससे अब कुछ और लोग वैक्सीन लगवाने आ रहे हैं.

प्रोत्साहन के लिए दिया जा रहा है टमाटर

नगर पालिका के कर्मचारी बताते हैं कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान सूखा राशन और टमाटर वितरण किया गया था. इस बार भी लॉकडाउन में लोग टीकाकरण के लिए कम निकल रहे थे. इसे देखते हुए नगर पालिका अध्यक्ष, सीएमओ ने सोचा कि क्यों न वैक्सीनेशन के लिए आने वालों को टमाटर प्रोत्साहन के तौर पर दिया जाए. सब्जी मार्केट के व्यापारियों से अपील की गई. जिसके बाद सब्जी व्यापारी अशोक जायसवाल ने टमाटर मुहैया कराया.

सब्जी व्यापारियों ने दिया टमाटर

अधिकारी सल्लूर बताते हैं कि समाजसेवक अशोक जायसवाल ने कहा कि टीका लगवाने आने वालों को उनकी तरफ से टमाटर दिया जाए. उन्होंने 70 कैरेट यानी 1400 किलो टमाटर इसके लिए दान किया. नगर पालिका के 15 वार्डो में अब टीकाकरण के लिए शारीरिक दूरी और मास्क के साथ टीकाकरण के लिए निकलने लगे हैं. खबर लिखे जाने तक 1209 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवाई जा चुकी है.