बीजापुर: नक्सलियों ने ASI को किडनैप कर उतारा मौत के घाट..

बीजापर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : नक्सलियों ने एक बार फिर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. कुटरू थाने में पदस्थ ASI कोरसा नागैया की नक्सलियों ने हत्या कर दी है. रविवार की सुबह नक्सलियों ने ASI का अपहरण कर लिया था. जिसके बाद मंगापेट्टा में उनकी बाइक देखी गई थी. जिससे अंदाजा लगाया था जा रहा था कि नक्सलियों ने ASI को अगवा कर लिया है. नक्सलियों ने हत्या के बाद ASI का शव सड़क पर फेंक दिया. साथ ही शव के पास नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके.

ASI कोरसा नागैया की 4 महीने पहले ही कुटरू थाना में पदस्थापना हुई थी. ASI के रिटायरमेंट को केवल दो साल ही बचे थे. उनको जानने वालों के मुताबिक कोरसा बेहद मिलनसार स्वाभाव के थे. वे हमेशा ग्रामीणों की मदद के लिए तैयार रहते थे और हर स्तर पर सबकी मदद करते थे. ASI की अपहरण की सूचना के बाद से बीजापुर पुलिस तलाशी अभियान में लगी हुई थी. जिसके बाद सोमवार को उनका शव सड़क से बरामद हुआ.

गांव में दहशत का माहौल

ASI के शव का पोस्टमार्टम कर लिया गया है, जिसमें किसी तरह की बुलेट इंज्यूरी नहीं पाई गई है. मृतक के सिर पर धारदार हथियार से वार किया गया है जिससे उनकी मौत हुई है. नक्सलियों ने शव के पास माओवाद जिंदाबाद के पर्चे फेंके हैं. घटना के बाद से कुटरू गांव में दहशत और मातम का माहौल है. कुटरू थाने में ASI को सलामी दी जाएगी.

बेटे ने नक्सलियों से की थी पिता को छोड़ने की अपील

बीजापुर छुट्टी पर निकले ASI कोरसा के अचानक लापता हो जाने के बाद उनके बेटे ने उन्हें छोड़ने की मार्मिक अपील की थी. उसने कहा था कि उनके पिता को छोड़ दिया जाए. मृतक की पत्नी दंतेवाडा में शिक्षिका है और पुत्र एक फाइनेंस कंपनी में कार्यरत है

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!