बीजापुर के मटवाड़ा गांव में एक आरक्षक की अपहरण कर हत्या के मामले में पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अब तक कुल 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली जनमिलिशिया का सदस्य बताया जा रहा है.

बीजापुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा :- मटवाड़ा गांव में नक्सलियों ने ASI नागैया कोरसा की अपहरण के बाद हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड के एक और आरोपी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. अब तक कुल 4 नक्सलियों की गिरफ्तारी इस केस में की जा चुकी है. मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई की गई है.

दरअसल, नक्सल विरोधी अभियान के तहत जांगला और भैरमगढ़ की संयुक्त पार्टी एरिया डॉमिनेशन में बेलचर की ओर निकली थी. इस दौरान बेलचर के जंगल से एक नक्सली नरेश पोयाम को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार नक्सली जनमिलिशिया का सदस्य बताया जा रहा है.

ASI की हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार

कुछ दिन पहले मोस्ट वांटेड नक्सली ने किया था सरेंडर

दो दिन पहले नक्सलियों द्वारा एएसआई का अपहरण कर हत्या करने के बाद से पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. कुटरू थाने में पदस्थ ASI नागैया कोरसा का 30 अगस्त को नक्सलियों ने मंगापेटा के पास अपहरण कर लिया था. नक्सलियों ने सोमवार को ASI की हत्या कर शव को सड़क पर फेंक दिया था.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही करोड़ों के इनामी और मोस्ट वांटेड नक्सली नेता गणपति ने सरेंडर किया था. नक्सली संगठन के केंद्रीय सचिव पद पर रह चुके लक्ष्मण राव उर्फ गणपति का नाम नक्सली संगठन के बड़े नेताओं में से एक है. गणपति ने करीब 40 सालों तक जंगल में रहकर ही संगठन की लीडरशिप की. अब गणपति के सरेंडर करने के बाद केंद्रीय सचिव का पद बसव राजू को सौंपा गया है.