बिलासपुर: ICMR PORTAL में एंट्री नही करने पर श्रीराम केयर हॉस्पिटल को नोटिस..

बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़): एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट आईसीएमआर पोर्टल में एंट्री नहीं करने पर श्रीराम केयर हॉस्पिटल को नोटिस जारी किया गया है. नर्सिंग एक्ट होम के तहत गठित जांच टीम ने सोमवार को श्री राम केयर हॉस्पिटल का निरक्षण किया. जिसमें कई तरह की अनिमितता मिली. अस्पताल प्रबंधन 24 घंटे बाद भी एंटीजन रिपोर्ट सरकारी पोर्टल में अपडेट नहीं कर रहा था. इसके बाद सीएमएचओ डॉ प्रमोद महाजन ने अस्पताल को नोटिस जारी किया.

कलेक्टर ने जताई थी नाराजगी

पोर्टल में ऑनलाइन एंट्री में लापरवाही उजागर होने पर बिलासपुर कलेक्टर सारांश मित्तर ने नाराजगी जताई थी. इसके बाद सीएमएचओ ने नेहरूनगर स्थित श्री राम केयर हॉस्पिटल का निरीक्षण किया. जांच के दौरान 21 अप्रैल से 2 मई 2021 तक हुए एंटीजन जांच रिपोर्ट आईसीएमआर पोर्टल में आनॅलाइन एंट्री नहीं करने की बात सामने आई. इसके बाद सीएमएचओ ने कार्रवाई की.

जानिए क्या कहता है नियम ?

नियम के मुताबिक मरीज की रिपोर्ट के 24 घंटे के अंदर ऑनलाइन एंट्री किया जाना है. अस्पताल प्रबंधन 10-10 दिन तक एंट्री पोर्टल में अपलोड नहीं कर रहा था. रिपोर्ट ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड होने के बाद सरकार को यह जानकारी मिलती है कि कितने लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. साथ ही संक्रमित मरीज किस इलाके का रहने वाला है. इससे शासन-प्रशासन संक्रमण रोकने के लिए उचित कदम उठा सके.

संक्रमितों का नाम-पता रिक्त छोड़ दिया

निरीक्षण के दौरान सामने आया कि रजिस्टर में 2 मरीजों का नाम और पता तक पूर्ण रूप से नहीं भरा गया था. कुछ मरीजो के नाम के कॉलम ही निरंक (खाली/रिक्त) छोड़ दिया गया था. जो गंभीर लापरवाही है. इसकी रिपोर्ट मिलने पर कलेक्टर ने सीएमएचओ को अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी करने निर्देश दिया था.