बिलासपुर हाईकोर्ट में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता की जमानत याचिका पर हुई सुनवाई, केस डायरी तलब

बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा:- छत्तीसगढ़ हाइकोर्ट में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता की जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने ओएसडी ओपी गुप्ता की जमानत याचिका पर सरकार से 2 हफ्ते में केस डायरी तलब किया है. मामले में छात्रा ने आरोप लगाया था कि गुप्ता ने उसका गर्भपात करवा दिया है.

दरअसल, घर में खाने बनाने वाली नाबालिग छात्रा से दुराचार करने का ओपी गुप्ता पर आरोप लगा था, जिस वक्त घटना को अंजाम दिया गया था उस समय नाबालिग 11वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही थी. मेडिकल रिपोर्ट में नाबालिग के गर्भपात की बात सामने आई थी, जिसके बाद तुरंत केस दर्ज कर आधी रात को गुप्ता को गिरफ्तार किया गया था. वहीं सहभियुक्त उनकी पत्नी कमला गुप्ता को फरवरी में हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी थी. अब मामले में 2 हफ्ते के बाद दोबारा सुनवाई होगी.

नान घोटाले के आरोपी डॉ आलोक शुक्ला को HC से झटका, आवेदन हुआ रद्द

डरा धमकाकर छात्रा से दुष्कर्म का आरोप

पुलिस ने मामले में कहा था कि नाबालिग छात्रा राजनांदगांव की रहने वाली है. तीन साल पहले उस इलाके के रहने वाले एक रिश्तेदार ने उसे पढ़ाई करने के लिए यहां छोड़ा था. ओपी गुप्ता के परिवार के साथ वह कुछ दिन रहकर पढ़ाई की. बाद में गुप्ता ने उसे कुछ दिन अलग मकान में रखा, फिर हॉस्टल भेज दिया. पुलिस अफसरों के अनुसार तीन साल के दौरान आरोपी ने डरा धमकाकर छात्रा से कई बार दुष्कर्म किया, जिससे छात्रा गर्भवती हो गई थी.

अवैध निर्माण मामले में कलेक्टर को सख्त कदम उठाने के निर्देश

मोबाइल पर हुई चैटिंग को किया गया था रिकॉर्ड

छात्रा का आरोप है कि गुप्ता ने उसका गर्भपात करवा दिया. पुलिस अफसरों के अनुसार आरोपी और छात्रा के बीच मोबाइल पर हुई चैटिंग को भी रिकार्ड में ले लिया गया था. छात्रा की रिपोर्ट पर दुष्कर्म के साथ पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. गौरतलब है कि ओपी गुप्ता पिछली सरकार में खासे रसूखदार थे. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के ओएसडी होने के कारण राज्य में उनका काभी प्रभाव था.