बिलासपुर: सामाजिक कार्यकर्ताओं ने प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा, अधिकारियों पर कार्यवाई की मांग..

बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : HIV पीड़ित बच्चों के साथ हुई घटना के विरोध में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में समाजसेवी और एनजीओ के संचालकों के साथ हुए दुर्व्यवहार का भी मुद्दा उठाया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सरकारी अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. दरअसल, एक महीने पहले एचआईवी पीड़ित बच्चों की देखभाल करने वाली संस्था के अपना घर के खिलाफ पुलिस ने फरमार जारी किया था. जिसके तहत संस्था में रह रही लड़कियों को दूसरी जगह शिफ्ट करने के आदेश दिए गए थे. इसका अपना घर के संचालक और वकील प्रियंका शुक्ला ने विरोध किया था.

इस केस में महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी और पुलिस के जवानों ने एक सोशल वर्कर और वकील प्रियंका शुक्ला को गिरफ्तार भी किया था. वकील प्रियंका शुक्ला ने महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी सुरेश सिंह और अन्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है. प्रदर्शन के दौरान सड़कों पर बैठकर एचआईवी पीड़ित बच्चियों के परिजन ने मांग की है कि उनके बच्चों को विभिन्न जिलों के सरकारी भवनों में रखा गया हैं. उन्हें वापस कर दिया जाए. साथ ही दोषी पुलिसवालों पर कार्रवाई की जाए.

‘एचआईवी पीड़ित बच्चियों के साथ हिंसा बर्दाश्त नहीं’

इसी विषय को लेकर समाज सेविका और उनके सहयोगियों ने जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है. उन्होंने कहा कि एचआईवी पीड़ित बच्चियों के साथ हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी और समाज सेविकाओं के साथ पुलिस का व्यवहार भी निंदनीय है.