बिलासपुर: शुक्रवार को फिर एक साथ 21 मरीजों की पुष्टि की गई जिसमे 7 साल के बच्चे सहित 11 पुरुष और 10 महिलाएं शामिल हैं

बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़): देश के साथ ही प्रदेश में भी कोरोना कहर बरपा रहा है. राजधानी के बाद अब न्यायधानी बिलासपुर में भी कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. गुरुवार को ही कोरोना के एक साथ 35 मरीजों की पुष्टि की गई थी. वहीं शुक्रवार को एक बार फिर 21 नए मरीजों की पहचान हुई है. इन मरीजों में बिलासपुर शहर से 6, मस्तूरी ब्लॉक से 9 और बिल्हा क्षेत्र के 6 मरीज शामिल हैं. शुक्रवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 7 साल के बच्चे सहित 11 पुरुष और 10 महिलाएं शामिल हैं. शुक्रवार को बिलासपुर के बृहस्पति बाजार के पास चंद्रा पार्क से 4 नए पॉजिटिव मिले हैं.

बता दें कि जिले में कोरोना टेस्ट बढ़ाने के लिए इन दिनों रैंडम जांच की जा रही है. इसी कड़ी में शहर के अलग-अलग स्थानों पर सैलून चलाने वालों का कोरोना टेस्ट भी किया जा रहा है. शुक्रवार को भी सुबह से स्वास्थ्य विभाग के जिला कार्यालय में सैलून संचालकों की भीड़ लगी रही. बताया जा रहा है कि एक सैलून संचालक जो कतियापारा का रहने वाला है, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

श्रीवास समाज ने की 1500 लोगों की जांच करने की मांग

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बीते चार दिनों से सैलून संचालकों की जांच की जा रही हैं. 4 दिनों में अब तक 213 लोगों की जांच की जा चुकी है. वहीं श्रीवास समाज ने 1500 लोगों की जांच करने की मांग की है, जिनकी रिपोर्ट आने के बाद ही वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो सकेगी. इसके अलावा जिले के मस्तूरी के खोरसी से 8, पेंड्रीडीह से 1, बिल्हा ब्लॉक से 6, चंद्रापार्क से 4, कतियापारा से 1 और देवरीखुर्द से 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिले में शुक्रवार को कुल 21 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि की गई है. बता दें कि गुरुवार को भी बिलासपुर में 35 मरीज मिले थे, जिनमें शहर के चंद्रा पार्क से ही 14 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी.

बिलासपुर में अब तक 350 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि

बिलासपुर में अब तक कोरोना के 350 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है, जिनमें से 250 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं गुरुवार और शुक्रवार को मिले नए पॉजिटिव मरीजों के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 98 हो गई है, जिनका इलाज अभी जारी है. वहीं कोरोना से अब तक जिले में 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें: COVID-19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में 215 नए कोरोना मरीजों की पहचान, एक्टिव केस 1440

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना के 5,003 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 3,510 से ज्यादा लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं गुरुवार और शुक्रवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद एक्टिव केसों की संख्या 1,437 से ज्यादा हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड अस्पताल में जारी है. वहीं कोरोना से छत्तीसगढ़ में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…