बिलासपुर वन विभाग ने दीवावली के लिए एक नेक पहल की है. दीपावली के अवसर पर जंक फूड और फास्ट फूड की जगह हर्बल प्रोडक्ट और आयुर्वेदिक दवाएं देने का फैसला किया

बिलासपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़): कोरोना महामारी के मद्देनजर इस दीपावली के अवसर पर जंक फूड और फास्ट फूड की जगह हर्बल प्रोडक्ट और आयुर्वेदिक दवाएं अधिक जरूरी है. इसी के मद्देनजर वन विभाग ने भी लोगों की आवश्यकताओं को देखकर इस दीपावाली विशेष गिफ्ट पैक का निर्माण किया है.

फास्ट फूड की जगह आयुर्वेदिक दवाएं देने की अपील

दरअसल, राज्य के विभिन्न वनों से एकत्रित वनोषधि से निर्मित हर्बल उत्पाद जैसे सहद, गिलोय का जूस, सर्व ज्वर हर काढ़ा, च्यवनप्राश, त्रिफला, इमली, कैंडी आंवला, मुरब्बा, सैनिटाइजर, जामुन जूस, सर्दी-खांसी,आंवला कैंडी इत्यादि हर्बल उत्पादों के अलग अलग गिफ्ट हैम्पर तैयार किए गए हैं, जिनकी कीमत 200 से 21 सौ रुपए तक रखी गई है.

बिलासपुर शहरी क्षेत्र में गिफ्ट पैक की फ्री होम डिलीवरी की जा रही

डीएफओ कुमार निशांत ने बताया कि वन उत्पादक वस्तु का विक्रय बिलासपुर सिंधी कॉलोनी स्थित संजीवनी बिक्री केंद्र से किया जा रहा है. इसी के माध्यम से इस बार वन विभाग ने तरह-तरह के गिफ्ट पैक तैयार किए हैं. खास बात यह है कि बिलासपुर शहरी क्षेत्र में गिफ्ट पैक की फ्री होम डिलीवरी की जा रही है.

forest-department-prepares-herbal-product-instead-of-fast-food-on-deepawali-in-bilaspur

फास्ट फूड की जगह आयुर्वेदिक दवाएं देने की अपील

आमजन भी दे सकतें हैं इस नंबर पर ऑर्डर
लोग चाहे तो फोन नंबर 07752415694 और व्हाट्सएप नंबर 9340384137 पर ऑर्डर देकर फ्री डिलीवरी का लाभ ले सकते हैं. आमतौर पर लोग दिवाली पर मिठाइयां चॉकलेट आदि एक दूसरे को देते हैं. इनके स्थान पर अगर वे वनौषधियों और विभिन्न हर्बल उत्पाद अपने दोस्तों और परिचितों को गिफ्ट देकर करेंगे, तो यह उपहार उनके जीवन के लिए अति लाभदायक होगा.