बिलासपुर में शराब दुकान खुलते ही मंदिरा प्रेमी ने शॉप की उतारी आरती, सरकार के जयकारे लगाए


बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 बुधवार से छत्तीसगढ़ में देसी शराब दुकानें खुलने के बाद मदिरा प्रेमियों की खुशी का ठिकाना नहीं है. कोई शराब की बोतल की पूजा कर रहा है, तो कहीं देसी शराब की दुकान खोलने से पहले उसकी पूजा की जा रही है. ऐसा ही कुछ बिलासपुर जिले में देखने को मिला. इस शराब प्रेमी ने देसी शराब की दुकान पहुंचकर पहले दुकान की पूजा की और उसके बाद शराब लेकर प्रसाद की तरह ग्रहण किया. युवक ने सरकार के जयकारे लगाए.

शराब दुकान की आरती उतारता शराब प्रेमी

शराब दुकान की पूजा

अनलॉक की प्रक्रिया में शराब दुकानों को खोलने के सरकार के फैसले का मदिरा प्रेमियों ने स्वागत किया है. शराब लेने से पहले ही लोग अलग-अलग तरह से शराब दुकान खुलने की खुशी जाहिर कर रहे हैं. ऐसा एक नजारा बिलासपुर की एक शराब दुकान में देखने को मिला. शराब लेने पहुंचा युवक नान्हू केवट पूजा की थाली लेकर देसी शराब की दुकान पहुंचा. इस थाली में नारियल, अगरबत्ती, मिठाई और एक गिलास में मदिरा थी. युवक ने पहले अगरबत्ती जलाई फिर नारियल फोड़ा. थाली में रखी प्याली भर शराब से दुकान की आरती उतारी. आरती उतारने के बाद युवक ने सोशल डिस्टेंसिंग के लिए लगाए गए बांस बल्ली के ऊपर अगरबत्ती रखी.

बुधवार को शराब दुकाने खुलने से शराब प्रेमियों में खुशी

लगभग 2 महीने से बंद जिले की शराब दुकानों का ताला क्या खुला. शराब प्रेमियों में खुशी की लहर उमड़ पड़ी है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर लोग बिना मास्क के ही शराब दुकानों में पहुंच रहे हैं. ऐसे में संक्रमण फैलने का भी खतरा है.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहा युवक का वीडियो

इसी तरह का एक वीडियो रायपुर से भी आया. जहां एक शराब प्रेमी ने शराब दुकान से शराब की बोतल खरीदी और उस बोतल की पूजा की. युवक ने अगरबत्ती जलाई, नारियल चढ़ाया और दंडवत प्रणाम भी किया. युवक का ये वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.