बिलासपुर में जहरखुरानी कर लूट चोरी करने वाला गैंग गिरफ्तार जामतारा के रहने वाले हैं आरोपी..

बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़):-GRP और RPF ने ट्रेन में जहरखुरानी कर लोगों से लूट-चोरी की घटना को अंजाम देने वाले जामताड़ा के आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी ट्रेनों में मित्रता कर चाय-बिस्किट के साथ जहर मिलाकर दे देते थे, जिससे यात्री बेहोश हो जाते थे. इसके बाद आरोपी उनका सामान चोरी कर फरार हो जाते थे. आरोपी झारखंड के जामताड़ा के रहने वाले हैं. ये साउथ बिहार एक्सप्रेस में यात्री के साथ जहरखुरानी कर सामान चोरी कर छिप जाते थे. चार आरोपियों को आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने गिरफ्तार किया है.

accused of poisoning passengers in train arrested

ट्रेन में जहरखुरानी करने वाले आरोपी गिरफ्तारबेहोश कर मोबाइल, सोने और दस्तावेज कर देते थे पार4 दिसंबर को यात्री ओम प्रकाश चौधरी साउथ बिहार एक्सप्रेस से ओडिशा के झारसुगुड़ा से दुर्ग तक सफर कर रहे थे. जहरखुरानी करने वाले आरोपियों ने उन्हें बेहोश कर दिया और उनके पास रखे 700 रुपए, सोने की चेन, मोबाइल, दस्तावेज और अन्य सामान पार कर दिए थे. 21 दिसंबर को भी जगत नारायण नाम के शख्स साउथ बिहार एक्सप्रेस में राजेंद्र नगर से राजगंगापुर तक सफर कर रहे थे, इन्हें भी आरोपियों ने बेहोश कर उनका सारा सामान पार कर दिया था.

जामताड़ा जिले से जुड़े हैं आरोपियों के तार

आरोपी झारखंड के जामताड़ा के सियादाण्ड थाना क्षेत्र के हैं. आरोपियों के नाम भीखम मंडल, सुशील मंडल, धुर्गुज मंडल और विनोद मंडल हैं. इनके न्यू भगत लॉज में ठहरने की सूचना मिली थी. बुधवार को जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने चारों आरोपियों को बिलासपुर रेलवे स्टेशन और उसके पास घेराबंदी कर पकड़ा. आरोपियों के कब्जे से नगद 52 हजार 600 सहित और भी बहुत से मोबाइल, सामान और दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

हुलिए के आधार पर GRP, RPF ने धर दबोचा

पीड़ित यात्रियों के बताए हुलिए और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू की. आखिरकार आरोपियों को गिरफ्तार करने में रेलवे पुलिस को सफलता मिली.