बिलासपुर में कोरोना संक्रमण के केसों में तेजी से कमी आई है और अब प्रतिदिन औसतन 100 से संक्रमण के केस दर्ज किए गए.

बिलासपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़)  :- कोरोना को लेकर अच्छी खबर है. बिलासपुर में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आई है और अब प्रतिदिन औसतन 100 से कम संक्रमण के केस दर्ज किए जा रहे हैं. बीते 24 घंटों में जिले में संक्रमण के 82 मामले सामने आए हैं. जिससे स्वास्थ्य विभाग राहत की सांस ले रहा है. स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है कि इस महीने के अंत तक कोविड-19 मरीजों की संख्या आधी कर दी जाए .

इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने हफ्ते में दो दिन घर-घर सर्वे का काम चालू रखा है. बदलते मौसम में कोरोना की रफ्तार को रोक कर रखना एक बड़ी चुनौती है. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो ठंड के दस्तक देते ही मौसमी बीमारियों का प्रकोप स्वभाविक रूप से बढ़ जाता है, जो कोरोना संक्रमण के लिए सहायक सिद्ध हो सकता है. लिहाजा, इन दिनों और ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

बिलासपुर में कोरोना के अब तक के आंकड़े-

  • अबतक कुल केस-13139
  • कुल एक्टिव मरीज-951
  • अबतक 12188 मरीज ठीक हो चुके हैं
  • बिलासपुर में अबतक 158 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव के बाद बिलासपुर चौथे स्थान पर है.देश दूसरे शहरों में कोरोना का आतंक अब भी जारी है. दिल्ली समेत अन्य महानगरों में कोरोना संक्रमण में अचानक से आई तेजी ने चिंता बढ़ा दी है. डॉक्टर लगातार लोगों से फिजिकल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखने की बात कह रहे हैं. अभी भी वैक्सीन को लेकर कोई तय समय नहीं बताया जा रहा है. लेकिन अगले साल के शुरुआती महीनों में वैक्सीन आने की उम्मीद जरूर की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग वैक्सीन को लेकर अभी से अलर्ट मोड पर आ चुका है और सेंट्रल गाइडलाइन के मुताबिक तैयारी शुरू कर दी गई है.