बिलासपुर में कार से 34 लाख कैश जब्त, 6 आरोपी गिरफ्तार.आयकर को भेजा गया केस

बिलासपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): बिलासपुर पुलिस (Bilaspur Police) ने मंगलवार को 34 लाख रुपये कैश बरामद (34 lakh cash in car in bilaspur) किए हैं. इतनी बड़ी रकम के साथ पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जो कार से इस कैश को लेकर राजस्थान जा रहे थे. पुलिस ने जब सभी 6 आरोपियों से पूछताछ की तो वे इस कैश के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पाए. रकम को लेकर संदेहियों के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं थे. लिहाजा पुलिस ने पैसों को जब्त कर मामला आयकर विभाग (Income Tax Department Bilaspur) को सौंप दिया है. वहीं संदेहियों से पूछताछ की जा रही है.

बिलासपुर में कार से 34 लाख कैश जब्त

पुलिस को मुखबिर से यह सूचना मिली थी कि 6 आरोपी एक कार नकद लेकर जा रहे हैं. इस लीड पर पुलिस ने काम करना शुरू किया. भोजपुरी नाका के पास सघन चेकिंग अभियान चलाया गया. जिसके बाद इसका खुलासा हुआ. पुलिस ने एक फोर व्हीलर से 34 लाख रुपये कैश जब्त किए और 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया. पूछताछ में संदेहियों ने लेबर पेमेंट करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि वह इस रकम को लेकर राजस्थान जा रहे हैं. वहां वह इसे पेमेंट के तौर पर लेबर को बाटेंगे. लेकिन जब पुलिस ने इससे जुड़ा दस्तावेज मांगा तो आरोपी वह पेपर पेश करने में नाकाम रहे. लिहाजा पुलिस ने कैश को जब्त कर लिया है और आगे की कार्रवाई के लिए मामला आयकर विभाग को सौंप दिया है. अभी तक संदेहियों से पूछताछ में पुलिस को कोई बड़ा सुराग हाथ नहीं लगा है.

छत्तीसगढ़ में लगातार बड़ी रकम बरामद की जा रही है. इससे पहले भी महासमुंद में चांदी तस्करों को गिरफ्तार किया गया था. उनके पास से भी कैश की भारी भरकम रकम बरामद की गई थी. 29 जून को पुलिस ने 243 किलो चांदी जब्त की थी. इसके साथ करीब 5 लाख रुपये कैश जब्त किए गए थे. बीते 4 मई 2021 को महासमुंद पुलिस ने 72 लाख 55 हजार 9 सौ रुपये जब्त किए थे.