बिलासपुर पुलिस ने कोनी क्षेत्र में हुए मर्डर की गुत्थी ने सुलझाई, नाबालिग सहित दो गिरफ्तार..

बिलासपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले के कोनी क्षेत्र के बिलासा ताल स्थित रेत घाट में मुंशी की हत्या करने का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने मुंशी की हत्या करने के मामले में नाबालिग समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. शुक्रवार की देर रात पैसों के लालच में दो आरोपियों ने मुंशी सत्येंद्र सिंह की पत्थर से सर कुचल कर निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी. आरोपियों ने चाकू से भी हमला किया था. वारदात की सूचना पर बिलासपुर शहर एएसपी उमेश कश्यप खुद मौके पर पहुंचे थे. 30 से अधिक संदेहियों से पूछताछ के बाद पुलिस मामले को सुलझाने में कामयाब हो पाई. आरोपियों ने पूछताछ में हत्या की बात कबूल कर ली है. हत्या में इस्तेमाल पत्थर और चाकू और मृतक का मोबाइल बरामद कर लिया है. पुलिस दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

कोनी मर्डर केस को पुलिस ने सुलझाया

आरोपियों से पहले से थी अच्छी पहचान

बिलासपुर शहर एएसपी उमेश कश्यप (Bilaspur City ASP Umesh Kashyap) ने कहा कि नाबालिग आरोपी की मृतक से पहचान थी. नाबालिग हमेशा उसके साथ पार्टी करता था. शुक्रवार की शाम नाबालिग ने दूसरे आरोपी ओम प्रकाश को बताया की मुंशी सत्येंद्र के पास हमेशा बहुत पैसे होते हैं. जिसके बाद दोनों ने उससे पैसे लूटने का षड्यंत्र रचा. रात में मृतक से पैसे लूटने की कोशिश की. कोशिश में कामयाब नहीं होने पर आरोपियों ने सत्येंद्र सिंह पर चाकू से हमला कर दिया. फिर पत्थर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी.पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हुए चाकू, पत्थर और टॉर्च को बरामद कर लिया है.

मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोनी क्षेत्र के बिलासा ताल के पास रेत घाट के मुंशी की हत्या की वारदात ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी. बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल (Bilaspur SP Prashant Aggarwal) ने इस घटना की जानकारी लेकर पुलिस अफसरों के साथ ही साइबर सेल को भी जांच में शामिल किया. इस दौरान कोनी थाना प्रभारी रविंद्र यादव घटना से जुड़े संदेहियों से लगातार पूछताछ कर रहे थे. जांच के दौरान ही पुलिस को पता चला कि मृतक सत्येंद्र सिंह का मोबाइल गायब है. उसके पास कुछ भी नहीं है. इस पर साइबर सेल की टीम मृतक के मोबाइल लोकेशन की जांच में जुट गई थी. इसी आधार पर पुलिस ने छोटे कोनी से दो संदेहियों को देर रात गिरफ्तार किया. पहले तो दोनों ने पुलिस को बरगलाने का काम किया. कड़ाई से पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.