बिलासपुर: दहेज के नाम पर बहू को प्रताड़ित करने वाली सांस और पति गिरफ्तार..

बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : दहेज के नाम पर बहु को प्रताड़ित करने वाली सास और पति को मस्तूरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों पर आरोप है कि वे दहेज के तौर पर मोटरसाइकिल और सोने के गहने की मांग करते थे. बता दें कि ईशा प्रवीण ग्राम दर्रीघाट की रहने वाली है. ईशा ने मस्तूरी थाना में शिकायत दर्ज कराई की थी कि उसका विवाह दिसंबर 2019 में रायगढ़ के इंदिरा नगर निवासी मुस्ताक शेख से हुआ था. विवाह के कुछ समय तक उसका पति शेख मुस्ताक उसे घर पर अच्छे से रखा, लेकिन समय बीतने के साथ ही उसके पति मुस्ताक और सास नसीमा शेख दहेज के नाम पर उसे प्रताड़ित करने लगे.

Dowry harassment case in Bilaspur

मां और बेटा गिरफ्तार

पीड़िता ईशा का ये भी आरोप है कि उसकी सास और पति उससे बेवजह लड़ाई करके उसे परेशान कर रहे थे. साथ ही दहेज के तौर पर एक मोटरसाइकिल और सोने के आभूषण की मांग करने लगे. कुछ समय तक पीड़िता इस परेशानी को नजरअंदाज करती रही, लेकिन जब प्रताड़ना बढ़ गई तो वह अपने घर वालों को इस संबंध में सूचना दी. पीड़िता के घर वाले और ससुराल पक्ष की सामाजिक बैठक भी हुई, लेकिन इसमें बात नहीं बनी.

आरोपियों को उनके घर से किया गया गिरफ्तार

पीड़िता ईशा प्रवीण अपने पति और सास की प्रताड़ना से तंग आकर मस्तूरी थाना में प्रथम सूचना दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज करके मामले को गंभीरता से लिया. दहेज प्रताड़ना का मामला होने के कारण मस्तूरी थाना प्रभारी ने इस घटना की सूचना पुलिस के आला-अधिकारियों को दी, जिसके बाद उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देश पर मस्तूरी थाना पुलिस ने आरोपियों के निवास इंदिरानगर (रायगढ़) में छापा मारकर गिरफ्तार किया. साथ ही न्यायालय में पेश करके उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया.