बिलासपुर : कोटा के नगर संघर्ष समिति ने सांसद व विधायक के साथ अनेक मांगों को लेकर रेलवे जीएम को सौपा ज्ञापन….

बिलासपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) :– कोटा के नगर संघर्ष समिति के लोगों ने सांसद विधायक के साथ मिलकर अपनी मांगों का ज्ञापन रेलवे जोन के जीएम आलोक कुमार और डीआरएम को सौपा। रेल अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया है कि जल्द ही उनकी मांगे पूरी की जाएगी।

बुधवार को कोटा के नगर संघर्ष समिति मागों को लेकर बिलासपुर सांसद अरुण साव, कोटा विधायक रेणु जोगी,जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान समेत समिति के सदस्यों ने जोन के जीएम और डीआरएम से मुकालात की। करगी रोड रेलवे स्टेशन में ट्रेनो का स्टापेज देने और लोकल ट्रेन की शुरुआत करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा गया। नगर संघर्ष समिति कोटा के द्वारा पिछले कई महीनों से अपनी मांगों को लेकर रेलवे के खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है। लेकिन उनकी मांगों पर रेल के अधिकारी ध्यान नही दे रहे थे। जिसके कारण उन्होंने हालही में रेल रोको आंदोलन किया था।

इस दौरान रेल्वे प्रशासन उनके ज्ञापन पर विचार करने की बात कही। लेकिन करगी रोड में स्टॉपेज को लेकर अल्टीमेटम देने के बाद भी समिति की मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा था। जिसके बाद  बुधवार को सुविधा बढ़ाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। रेलवे जोन के जीएम आलोक कुमार और डीआरएम आलोक साहाय ने मौजूद जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि उनकी मांगो के सम्बंध में रेलवे बोर्ड को पत्र भेजा गया है जल्द ही मांगों का निराकरण और ट्रेन का स्टॉपेज कोटा में दिया जाएगा।

रेलवे के अधिकारियों ने जनप्रतिनिधियों से कहा है कि जो मांग मंडल और जोनल स्तरीय है उसे जल्द ही पूरा किया जाएगा। वही नई ट्रेनो के परिचालन के सम्बंध में उनके द्वारा लेटर रेलवे बोर्ड भेजा जा रहा है।