बिलासपुर:बीते 15 दिनों में कोरोना से एक भी मौत नही

बिलासपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : कोरोना के केस प्रदेश समेत अन्य राज्यों में एक बार फिर बढ़ रहे हैं. लेकिन बिलासपुर में पिछले 15 दिनों में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 से भी कम हो गई है.


महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ में बीते दिनों कोरोना के कई मरीज सामने आए हैं. कई राज्य के शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं कई राज्यों में एक फिर लॉकडाउन लगाने की तैयारी की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की सजगता और जिला प्रशासन की तैयारियों के मद्देनजर बिलासपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है.

100 से भी कम कोरोना संक्रमित

वर्तमान में जिले में 100 से भी कम कोरोना संक्रमित मरीज हैं. 86 मरीज होम आइसोलेशन में है. केवल 10 मरीज ही हॉस्पिटल में अपना इलाज करा रहा हैं. वहीं दूसरी ओर एक बार फिर लोग कोरोना को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं. न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. न ही मास्क लगा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में अलर्ट

महाराष्ट्र, पंजाब और केरल में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी है. एहतियातन जिलों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. महाराष्ट्र से सटे राजनांदगांव, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर जिलों में स्थिति प्रदेश के दूसरे इलाकों के मुकाबले बेहतर है.

महाराष्ट्र से सटे जिलों की स्थिति

  • राजनांदगांव में सोमवार को कोरोना के 17 नए केस सामने आए हैं. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 79 है.
  • कांकेर में सोमवार को कोरोना के 03 नए केस सामने आए हैं. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 25 है.
  • नारायणपुर में सोमवार को कोरोना का कोई केस सामने नहीं आया है. जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 03 है.
  • बीजापुर में भी फिलहाल कोई एक्टिव केस नहीं है.