बिलाईगढ़: दशकों से की जा रहीं सड़क की मांग, सरकार से मिल रहा सिर्फ आश्वासन

बिलाईगढ़/बलौदाबाजार (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : सरकार एक ओर गांव को शहर से जोड़ने की कोशिश कर रही है. ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी मूलभूत सुविधा मिल सके, लेकिन आज भी कई गांव ऐसे हैं जहां विकास कोसों दूर है. गांव में आज भी पक्की सड़क नहीं बन सकी है. जिसकी वजह से ग्रामीण पगडंडी पर चलने को मजबूर है. बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र में आने वाले ग्राम पंचायत चिकनीडीह के आश्रित ग्राम सरमंदी में आजादी के 74 साल बाद भी मुख्य सड़क नहीं बन सकी.

इस गांव की जनसंख्या 200 से ज्यादा है. जो पगडंडियों से चलने को मजबूर है. ग्रामीणों का कहना है कि हरिदास भारद्वाज जब विधायक थे तब से लेकर आजतक सड़क निर्माण की गुहार लगाते आ रहे हैं. बावजूद इसके सड़क नहीं बन सकी है. राज्य में 15 साल तक भाजपा की सरकार थी. उस समय अनेकों बार आवेदन किये गए लेकिन आजतक कोई अधिकारी या जनप्रतिनिधि गांव की समस्या देखने तक नहीं आया.

कांग्रेस सरकार से उम्मीद

सरपंच और उपसरपंच का कहना है कि वे लोग भी इस सड़क को बनवाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. भाजपा की सत्ता थी उस समय कई बार शिकायत की गई, लेकिन अश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला. अब कांग्रेस की सरकार बनी है, उम्मीद है कि हम लोगों की समस्या का जल्द ही निराकरण होगा.

हिमांशु डिक्सेना की रिपोर्ट…!