बालोद: केंद्र सरकार ने कृषि कानून और हाथरस की घटना के विरोध मे यूथ कांग्रेस की रैली

बालोद (सेंट्रल छत्तीसगढ़) रमाशंकर सह : केंद्र सरकार के कृषि कानून और हाथरस की घटना के विरोध में बालोद जिला युवा कांग्रेस ने दल्ली राजहरा में प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी के नेतृत्व में मशाल रैली निकाली. युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. गुप्ता चौक से जैन भवन चौक तक मशाल रैली निकाली गई.

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद्र पाढ़ी ने कहा कि मोदी सरकार के लाए गए तीन नए अध्यादेश में किसानों को पूंजीपति बनाने की योजना नहीं दिख रही है, बल्कि किसानों को चंद पूंजीपतियों के हाथों की कठपुतली बनाने की स्पष्ट तैयारी नजर आ रही है.

प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव प्रशांत बोकड़े ने कहा है कि बीते 6 साल से केंद्र की मोदी सरकार छत्तीसगढ़ ही नहीं, बल्कि देशभर के युवाओं और किसानों के साथ छल कर रही है. उनकता कहना था कि स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश के मुताबिक लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का वादा कर सत्ता में बैठी मोदी सरकार ने 6 साल में किसानों से किए वादों को पूरा नहीं किया. प्रशांत बोकड़े ने आरोप लगाते हुए कहा कि अब मोदी सरकार के लाए गए तीन काले कानून किसानों के लिए काला पानी की सजा का फरमान है. उन्होंने कहा कि यह अध्यादेश भारत के अन्नदाता और एक अरब 33 करोड़ जनता के भविष्य के साथ खिलवाड़ है.

युवा कांग्रेस नेता स्वप्निल तिवारी ने कहा कि पूंजीपतियों के बिचौलियों को किसानों की पहचान ही नहीं है. पूरे भारत में किसान, मोदी सरकार के नए अध्यादेश के खिलाफ खड़े हुए हैं. इस दौरान पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष काशीराम निषाद, ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संगीता नायर, पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष रवि जायसवाल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष मिथिलेश निरोटी, नगर युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष सेन, हिन्द सेना प्रदेश अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ हर्ष रामटेके, सेवादल जिला अध्यक्ष संतोष पांडेय सहित सैकड़ो में कार्यकर्ता उपस्थित थे.