बांगो डैम सेल्फी लेने के चक्कर में कटघोरा के तीन दोस्त फंसे, बचाया डायल 112 ने

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ):-  कटघोरा से बांगो डैम घूमने गए तीन दोस्तों की जान बाल-बाल बच गई. तीनो बांगो डैम के निचले क्षेत्र में फोटो खिंचवाने के लिए उतर गए थे. तभी हाइडल पावर प्लांट के लिए सायरन बजाकर बांगो डैम से पानी छोड़ दिया गया. जब तक तीनो नीचे से ऊपर की ओर जा पाते, तबतक चारों तरफ पानी भर गया. ढूबने से बचने के लिए तीनों एक पत्थर पर चढ़ गए. जहां से उन्होंने डायल 112 को फोन किया. सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने तीनों दोस्तों का रेस्क्यू किया. तब जाकर उनकी जान में जान आई.

सेल्फी लेने डैम में उतरे थे युवक


बांगो का जलस्तर गर्मियों में अमूमन कम रहता है. जलस्तर कम होने की स्थिती में तीनों युवक बीच नदी में सेल्फी लेने गए हुए थे. गर्मी में हाइडल पावर प्लांट भी अपनी पूरी क्षमता से कार्य करता है. जिसके लिए पानी की आवश्यकता होती है. हाइडल पावर प्लांट के लिए ही बांगो डैम से पानी छोड़ने की प्रक्रिया शुरू की गई. अचानक पानी का स्तर बढ़ा और तीनों युवक नदी के बीचो-बीच फंस गए.

समझदारी से बची जान

समझदारी दिखाते हुए युवक नदी के बीच पथर पर चढ़ गए. समय रहते एक युवक डायल 112 को सूचना दी. जिसके बाद 112 की टीम ने तीनों को सुरक्षित बचा लिया.
समय पर डायल 112 की सहायता मिलने की लोग सराहना कर रहे हैं. डायल 112 में तैनात पुलिसकर्मी ने बताया कि तीनों युवक कटघोरा जेल बस्ती का रहने वाले हैं. शुभम यादव, प्रभात और राजा जायसवाल को बचाया गया है.

रस्सी से खींच कर निकाला गया बाहर

मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम ने बताया कि, नदी के बीच फंसे युवकों को रस्सी से खींचकर तीनों को बाहर निकाला गया. इस दौरान किसी को भी कोई चोट नहीं आई है. सभी को सुरक्षित बचा लिया गया है. बचाए गए तीनों युवकों ने 112 की पूरी टीम को साधूवाद दिया.

रेस्क्यू करती 112 की टीम वीडियो