बांगों पुलिस का नशा मुक्ति अभियान, ग्राम पाथा में थाना प्रभारी ने ग्रामीणों को नशे से दूर रहने की दी समझाइश

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) बांगों: नशे के सेवन से शारीरिक, मानसिक व आर्थिक हानि होती है. नशा पाप की जड़ है इससे परिवार बर्बाद हो जाते हैं. नशा करने वाला व्यक्ति परिवार के लिए बोझ बन जाता है और नशे के कारण अपराध की ओर अग्रसर हो जाता है. बच्चे, बुजुर्ग और युवाओं में नशे की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है. समाज की भलाई के लिए नशा रोकना आवश्यक है. यह बात बांगों थाना प्रभारी राजेश पटक ने बांगों थान्तर्गत वनांचल ग्राम पंचायत पाथा के ग्रामीणों को चौपाल लगाकर कही.नशा नहीं करने की समझाइस दी तथा नशा नहीं करने की शपथ दिलवाई.

थाना प्रभारी राजेश पटेल ने कहा कि आए दिन नशे को लेकर परिवारों में विवाद होते रहते हैं. हमारे देश की युवा पीढ़ी नशे के कारण अपना जीवन बर्बाद कर चुकी है. शासन प्रशासन द्वारा समय-समय पर नशा मुक्ति के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए जाते हैं. जिससे आज का समाज नशे से मुक्त रह सके लोग नशे से दूर रहकर अपने और अपने परिवार को बचा सके.

नशे से दूर रहने लिया संकल्प

बांगों पुलिस द्वारा नशा मुक्ति के तहत ग्राम पाथा के ग्रामिणों को नशे के विरुद्ध जागरूकता अभियान के तहत, गाँव के नागरिको द्वारा सभी के द्वारा नशा मुक्ति के लिए अभियान चलाने एवं जागरूकता फैलाने का संकल्प लिया गया. समाज को नशा मुक्त बनाने विशेषकर युवाओं को नशे से दूर रखने की दिशा में सभी के द्वारा,अपने अपने स्तर पर कदम उठाने हेतु सहमति बनी थाना प्रभारी राजेश पटेल ने बताया है कि नशा मुक्त भारत करना है तो अपने आसपास जो भी नशा कर रहा है उसे समझाएं और शपथ दिलाए की नशा करने से क्राइम बढ़ता है शरीर की हानि होती है.