बस्तर: सुबह से हो रही जोरदार बारिश, आम जनजीवन प्रभावित

बस्तर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) ब्यूरो रिपोर्ट : जिले में बीते 2 दिनों से बारिश थमे रहने के बाद जगदलपुर में गुरुवार सुबह से एक बार फिर बरसात की झड़ी लग गई. तड़के सुबह से ही लगातार मूसलाधार बारिश होने की वजह से आम जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश की वजह से कई निचली बस्तियों में पानी भर जाने के साथ ही शहर की सड़कों पर लबालब पानी भर गया है, जिससे आवागमन प्रभावित होने के साथ जाम जैसी स्थिति निर्मित हो रही है.

बीते बुधवार देर शाम मौसम में आए बदलाव के बाद सुबह से ही मूलाधार बारिश जारी है. बारिश की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक बस्तर में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है और आने वाले तीन से चार दिनों तक फिर से ऐसे ही हालात होने की संभावना जताई जा रही है, जिसके चलते प्रशासन को भी अलर्ट किया गया है.

 rain in Jagdalpur

जगदलपुर में सुबह से मूसलाधार बारिश

बाढ़ प्रभावितों की बढ़ी परेशानी

बीते दिनों हुई लगातार बारिश से शहर के निचली बस्तियों के साथ-साथ इंद्रावती नदी के किनारे बसे लोगों के घर बाढ़ की चपेट में आ गए थे, जिससे उनके घरों को नुकसान पहुंचा था. हालांकि प्रभावित लोग जैसे-तैसे एक बार फिर अपने-अपने आशियाने को संवारने में लगे हुए थे, लेकिन सुबह से बस्तर में बारिश शुरू हो गई और आने वाले तीन चार दिनों तक ऐसे ही बारिश जारी रहने की संभावना जताई जा रही है. ऐसी स्थिति में उन्हें एक बार फिर से नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

मौसम विभाग ने दी थी चेतावनी

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने भी बारिश के मद्देनजर अगले 24 से 48 घंटों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. इसमें प्रदेश के विभिन्न जिले शामिल थे. विभाग के मुताबिक ऑरेंज अलर्ट में बस्तर जिले में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना जताई थी.