बलौदाबाजार: करीब 2 लाख की अवैध शराब जब्त..


बलौदाबाजार (सेंट्रल छत्तीसगढ़): होली के पहले लाखों की अवैध शराब बलौदाबाजार की सुहेला पुलिस ने जब्त की है. एक शराब तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. होली में भारी मात्रा में शराब को जिले के अलग-अलग जगहों में खपाने की तैयारी चल रही थी, लेकिन मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की और शराब समेत तस्कर को धर दबोचा. जब्त शराब की कीमत 2 लाख 24 हजार 600 रुपए है. ये शराब मुख्य रूप से अरुणाचल प्रदेश में सप्लाई की जाती है.

होली से पहले पुलिस विभाग गोवा में बनने वाली शराब की आवाजाही पर कड़ी नजर रख रही है. पुलिस सभी थाना क्षेत्रों में लगातार पेट्रोलिंग कर अवैध शराब से संबंधित गतिविधियों पर पर कार्रवाई कर रही है.

About 2 lakh illegal liquor seized in Balodabazar

करीब 2 लाख की अवैध शराब जब्त


घेराबंदी कर पकड़ा गया शराब तस्कर

सुहेला पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम मोहरा की तरफ से एक सफेद रंग के चारपहिया वाहन में भारी मात्रा में अवैध शराब ग्राम साराडीह, रेगाडीह, पत्थरचुवा की ओर जा रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने भालुकोना चितावर धाम मंदिर के पास अवैध शराब से भरे वाहन को घेराबंदी कर रोका, जिसमें से अवैध शराब मिली. हालांकि ड्राइवर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया. गाड़ी में बैठे एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने भारी मात्रा में शराब जब्त की है. वाहन में बैठे दूसरे आरोपी गणपत निषाद के कब्जे से 39 पेटी न्यू गोवा व्हिस्की (अंग्रेजी शराब) मात्रा 336.96 बल्क लीटर जब्त किया गया. इसकी कीमत 2 लाख 24 हजार 600 रुपए है.

संसद में गूंजा महासमुंद के अवैध शराब बिक्री का मुद्दा

अंधेरे का फायदा उठाकर ड्राइवर फरार

सुहेला थाना प्रभारी हरीश साहू ने बताया कि आरोपी के कब्जे से गोवा में निर्मित अवैध शराब जब्त कर कार्रवाई की गई है, जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. शराब से भरे वाहन का ड्राइवर मौके से फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है. फिलहाल गिरफ्तार आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

बिलासपुर में भी होली के मद्देनजर अवैध शराब की बिक्री और परिवहन पर नजर

बिलासपुर में भी होली पर अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने की तैयारी की जा रही है. विभाग के अधिकारियों को जांच टीम बनाकर मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं. आबकारी उपायुक्त ने बताया कि टीम को ओवर रेटिंग और मिलावटी शराब बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए गए हैं.

संसद में गूंजा था महासमुंद में अवैध शराब बिक्री का मुद्दा

मार्च के महीने में जिस समय संसद का सत्र चल रहा था, उस वक्त महासमुंद में भी की जा रही अवैध शराब बिक्री का मुद्दा उठाया गया था. महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू ने लोकसभा में शराब बिक्री को लेकर मुद्दा उठाया था. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार पर निशाना भी साधा. सांसद चुन्नीलाल साहू ने लोकसभा में अवैध शराब बिक्री का मुद्दा उठाते हुए महिला समूहों को सुरक्षा देने की बात कही. उन्होंने भूपेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि जिले में धड़ल्ले से अवैध शराब की बिक्री हो रही है. पुलिस सिर्फ खानापूर्ति कर रही है