बलरामपुर: राजपुर वन परिक्षेत्र से फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम ने की 50 हजार इमारती लकड़ी जब्त..

बलरामपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : राजपुर वन परिक्षेत्र में वन विभाग के टीम ने 50 हजार की इमारती लकड़ी जब्त की है. राजपुर वन परिक्षेत्र के बूढ़ाबगीचा गांव के एक घर से यह इमारती लकड़ी जब्त की गई है.

वन विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि महादेवपारा के बूढ़ाबगीचा इलाके के एक घर में इमारती लकड़ी बहुत ज्यादा संख्या में रखी हुई है. ऐसे में वन विभाग की टीम दलबल के साथ वहां पहुंची और जांच में इस सूचना को सही पाया. जिसके बाद वन विभाग ने तत्काल सर्च वारंट के साथ घर की तलाशी ली और सभी लकड़ियों को जब्त कर लिया. विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है. वन विभाग की टीम ने बताया कि पेड़ों की कटाई करने वाले लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है और ये आगे भी जारी रहेगी.

50 thousand rupees timber seized from Rajpur forest area in balrampur

इमारती लकड़ी जब्त

छत्तीसगढ़ के जंगली क्षेत्रों में लकड़ियों की अवैध कटाई का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रदेश के कई जिलों से लगातार अवैध कटाई की खबरें सामने आती रहती हैं. सितंबर महीने में भी अवैध कटाई और इमारती लकड़ी तस्करी के कई मामले सामने आए. 29 सितंबर को ही बिलासपुर वन विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए राइस मिल संचालक के मिल से लकड़ी के 19 लट्ठ बरामद किए थे. आरोपी के पास लकड़ियों से जुड़े किसी तरह के दस्तावेज नहीं थे. इसी तरह 16 सितंबर को वन विभाग की टीम ने रायगढ़ के आरके फर्नीचर एंड टिम्बर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 78 साल लकड़ी के अवैध लट्ठों को जब्त किया था, जिसकी अनुमानित कीमत 4 लाख रुपए से भी ज्यादा आंकी गई थी.

50 thousand rupees timber seized from Rajpur forest area in balrampur

बलरामपुर में 50 हजार की इमारती लकड़ी जब्त