बलरामपुर में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अधिकारियों की पिटाई ,जान बचाकर भागे अफसर और कर्मचारी.

बलरामपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के अधिकारियों की पिटाई का मामला सामने आया है. यहां के राजपुर विकासखंड में उधेनपुरा औऱ कोरबा पारा में 15 लाख की लागत से पुलिया का निर्माण हुआ था. निर्माण कार्य में लापरवाही बरतते हुए घटिया कंस्ट्रक्शन कराया गया था. जिससे ग्रामीण काफी नाराज थे. जब ग्रामीण यांत्रिकी सेवा (RES, rural engineering service) के कर्मचारी इस पुल का मुआयना करने पहुंचे तब वहां गांव के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ लोगों ने मारपीट कर दी. बताया जा रहा है कि इस पुलिया के निर्माण में जो मजदूरी ग्रामीणों की थी वह भी नहीं दी गई थी. जिसे लेकर गांव वाले काफी नाराज थे. इसलिए उन्होंने कर्मचारी और अधिकारियों की पिटाई कर दी.

बलरामपुर में यांत्रिकी सेवा के अधिकारियों की पिटाई

गुस्से में थे गांववाले

ग्रामीणों को जैसे ही जानकारी मिली की विभाग के अधिकारी गांव में पहुंचे हैं. ग्रामीण मौके पर पहुंचकर अधिकारियों से अपने मेहनत की मजदूरी मांगने लगे. देखते ही देखते भुगतान को लेकर अधिकारियों और ग्रामीणों में विवाद की स्थिति निर्मित हो गई. जिसके बाद उग्र ग्रामीणों ने अधिकारियों पर हमला कर दिया. अधिकारियों को बंधक बनाकर पीटा गया है. किसी तरह अधिकारी कर्मचारी जान बचाकर भागे हैं.

अधिकारियों ने थाने में नहीं दर्ज कराया केस

अधिकारियों से मारपीट कि घटना के बाद घायल अधिकारी किसी तरह वहां से निकलने में कामयाब रहे. लेकिन उन्होंने इस मामले में थाने में अपराध पंजीबद्ध नहीं कराया. घटना की जानकारी लगते ही राजपुर एसडीएम बालेश्वर राम एवं तहसीलदार सुरेश राय थाने पहुंचे और घायल ग्रामीण यांत्रिकी सेवा (rural engineering service) के अधिकारियों कर्मचारियों से मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा. परंतु जिन अधिकारी और कर्मचारियों की पिटाई हुई है उन्होंने थाने में केस दर्ज नहीं कराया है.