बलरामपुर के ग्राम पंचायत डकवा में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन किया उद्घाटन . उप स्वास्थ्य केंद्र के शुरू होने से लोगों को काफी मदद मिलेगी.

बलरामपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना: – राजपुर जनपद के ग्राम पंचायत डकवा में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का उद्घाटन किया गया. इसका उद्घाटन जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र तिवारी ने किया. इस मौके पर जिला अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के दौरान आम ग्रामीणों को छोटी-मोटी बीमारियों के इलाज के लिए काफी परेशानी उठानी पडती थी.

क्षेत्र के लोगों को अब सामान्य बीमारियों के लिए बरियों तक जाना नहीं पड़ेगा. सामान्य बीमारियों का इलाज और दवा के अलावा ग्रामीणों को टीकाकरण और अन्य परेशानियों का समाधान अपने गांव में ही हो सकेगा. उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव लोगों के स्वास्थ्य के प्रति बेहद संवेदनशील हैं और उनकी इच्छा है कि गांव-गांव में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाया जाए.

उप स्वास्थ्य केंद्र का ग्रामीणों को मिलेगा फायदा

ग्राम पंचायत डकवा में उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का उद्घाटन होने से ग्रामीण खुश नजर आए. उनका कहना है कि इलाज कराने में अब उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होगी. सामान्य बीमारियों का इलाज आसानी से उप स्वास्थ्य केंद्र में हो जाएगा. इससे पहले उन्हें इलाज के लिए गांव से दूर जाना पड़ता था. इस अवसर पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर सहित गांव के लोग उपस्थित थे.