बचपन का प्यार गाने में फेमस सहदेव बिरदो आज होंगे अस्पताल से डिस्चार्ज, डॉक्टरों को इस तरह से दिया धन्यवाद…


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-  
बचपन का प्यार गाने से फेमस सहदेव दिरदो अब पूरी तरह स्वस्थ हैं. आज उन्हें बालाजी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. सहदेव को जब बालाजी हॉस्पिटल में लाया गया था तो वह काफी गंभीर हालत में थे. वह बेहोश थे. सहदेव की आंख के पीछे और सिर के अंदरुनी हिस्सों में ब्लड क्लॉट हो गया था. कुछ हड्डियां फ्रैक्चर थीं. इसका ऑपरेशन बालाजी हॉस्पिटल में किया गया और अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं. आने वाले दिनों में वह बादशाह के साथ नए गाने में भी नजर आएंगे. ईटीवी भारत ने सहदेव और उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों की टीम से खास बातचीत की. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा?

Villagers on Target of Naxalites: बस्तर में नक्सलियों के निशाने पर क्यों हैं ग्रामीण?
सहदेव ने कहा-अब पूरी तरह से ठीक
सहदेव दिरदो ने बताया कि अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और बातचीत भी कर पा रहे हैं. सहदेव ने बताया कि वह जब अपने भाई के साथ स्कूल जा रहे थे तब उनका एक्सीडेंट हुआ था. जिसके बाद वह तुरंत बेहोश हो गए थे. उन्हें जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. उसके बाद भी उनकी हालत गंभीर थी. जिसके बाद उन्हें रायपुर के बालाजी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया. बालाजी हॉस्पिटल में करीब एक हफ्ता रहने के बाद अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और आज उन्हें डिस्चार्ज दे दिया जाएगा.

बालाजी हॉस्पिटल डायरेक्टर डॉ देवेंद्र नायक ने बताया कि जब सहदेव यहां पर आए तो वह बेहोश थे और उनकी कंडीशन थोड़ी क्रिटिकल थी. क्योंकि चोट काफी गहरी लगी हुई थी. शुरू के 2 दिन वह बेहोश ही थे. 2 दिन बाद होश में आए. क्योंकि उनकी उम्र काफी कम है इसलिए बहुत घबराए हुए थे. उनका ऑपरेशन किया गया और अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं.


बिना किसी परेशानी गा सकते हैं गीत
न्यूरोसर्जन डॉ मनीष चौरसिया ने बताया कि सहदेव अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं और आगे वह गाना गा सकते हैं. दिमाग की सूजन भी उनकी कम हो गई है. अभी सिर पर चोट लगी हुई है जिसके निशान सहदेव के चेहरे पर देखा जा सकता है. उसको जाने में अभी थोड़ा टाइम लगेगा.

बर्न एंड प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर भारती मरावी ने बताया कि अभी चेहरे पर काफी निशान है. कम से कम 15 दिन लगेगा उसे ठीक होने में. क्योंकि घाव काफी गहरा था और जहां चोट लगा था वहां रेत, गिट्टी, पत्थर गड़ गया था. उसको अच्छे से साफ किया गया और दवाइयां दी गईं. इससे कम से कम निशान आए लेकिन अभी निशान जाने में 15 दिन लगेंगे .

सहदेव ने बताया कि अभी आने वाले दिनों में कुछ प्रोजेक्ट है जो वह बादशाह के साथ करने वाले हैं. मार्च में उनकी शूटिंग शुरू हो जाएगी. शूटिंग उत्तराखंड और गोवा में की जाएगी. आज मुझे डिस्चार्ज दे दिया जाएगा और मैं वापस आज घर जा सकता हूं. मैं काफी खुश हूं और बालाजी हॉस्पिटल में मेरा काफी अच्छे से इलाज हुआ है, जिसके लिए मैं डॉक्टरों को धन्यवाद देता हूं.