फेसबुक पर वायरल हो रहा वीडियो, एक ही सवालः कहां की है यह वीडियो शासन – प्रशासन को बदनाम करने की साजिश तो नहीं

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)हिमांशु डिक्सेना:- । कोरबा जिले में एक एक खुले कोयला खदान से सैकड़ों लोगों द्वारा कोयला चोरी किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।वायरल वीडियो एसईसीएल कोरबा जिले में स्थित गेवरा- दीपका खदान का बताया जा रहा हैं।

हालांकि वायरल वीडियो कहां का है यह जांच का विषय है।वीडियो में सैकड़ों पुरुष-महिला कोयला उत्खनन कर बोरों में भर कर ले जाते हुए दिख रहे हैं।वीडियो वायरल होने के बाद इस वीडियो पर बिलासपुर रेंज आईजी रतन लाल डांगी ने संज्ञान में लेते हुए जांच के निर्देश दिये।
पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल के कमान संभालते ही कोरबा जिले में अवैध कारोबारियों अवैध कवाड़ी,अवैध रेत परिवहन,अवैध कोयला परिवहन करने वाले के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही है।

आखिरकार वायरल वीडियो किस प्रदेश की किस जिले की है यह अभी स्पष्ट पुष्टि नहीं हुई है। कहीं ऐसा तो नहीं प्रदेश में शासन प्रशासन को बदनाम करने का साजिश तो नहीं है।इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। कोरबा एसपी ने भी आईजी के निर्देशों का पालन करते हुए वायरल वीडियो के आधार पर सख्त कार्यवाही करते हुए कोयलांचल के दो थानेदार को आगामी आदेश तक लाइन हाजिर कर दिया है।