प्रियंका गांधी के आग्रह पर सीएम बघेल ने लखनऊ रवाना किया ऑक्सीजन टैंकर

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): देश के कई राज्यों में कोरोना से बिगड़ते हालातों के बीच ऑक्सीजन की किल्लत सामने आई है. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश भी शामिल है. उत्तर प्रदेश में आए दिन हजारों की संख्या में नए कोरोना मरीजों की पहचान हो रही है. ऐसे में ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है. ऑक्सीजन की भारी किल्लत से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के लिए छत्तीसगढ़ ने भी मानवीय मदद के तौर पर ऑक्सीजन भेजी है.

CM Baghel sent oxygen tanker for Lucknow

लखनऊ रवाना किया ऑक्सीजन टैंकर

ऑक्सीजन की यह खेप रायपुर के उरला औद्योगिक क्षेत्र से लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए भेजी गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी जानकारी साझा की है. उन्होंने बताया है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ऑक्सीजन के लिए सीएम भूपेश बघेल को फोन किया था. जिसके बाद ऑक्सीजन कंटेनर को लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया है.

उखनऊ में ऑक्सीजन की भारी किल्लत

लखनऊ में ऑक्सीजन की भारी किल्लत को देखते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन कर मदद मांगी थी. प्रियंका गांधी के आग्रह के बाद छत्तीसगढ़ की मशीनरी सक्रिय हुई. उरला के पंकज ऑक्सीजन से एक टैंकर ऑक्सीजन को सुबह-सुबह लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया ट्वीट

“प्रियंका गांधी द्वारा फोन पर सूचना मिलने के उपरांत लखनऊ में कोरोना के मरीजों के उपचार में ऑक्सीजन की भारी कमी को देखते हुए आज लखनऊ के मेदांता अस्पताल की ऑक्सीजन आपूर्ति के लिये एक टैंकर ऑक्सीजन की तत्काल व्यवस्था कर उसे लखनऊ के लिए रवाना कर दिया है।”