प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मासिक रेडियो प्रसारण- मन की बात में देशवासियों से संवाद कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने विगत 14 सितंबर दो देशवासियों से इस बारे में सुझाव भी आमंत्रित किया था..

नई दिल्ली (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : आकाशवाणी के माध्यम से प्रसारित किया जाने वाला कार्यक्रम ‘मन की बात’ का आज 69वां एपिसोड है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों से संवाद कर रहे हैं.

उन्होंने बेंगलुरु की स्टोरी टेलिंग सोसाइटी से बात करते हुए कहा कहानी कहने का तरीका लोकप्रीय होता जा रहा है इसलिए किहानियों को डिजिटल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कहानियां संवेदनशील पक्ष सामने लाती हैं.

इससे पहले विगत 14 सितंबर को, प्रधानमंत्री मोदी ने नमो ऐप, @mygovindia के माध्यम से या टॉल फ्री नंबर 1800-11-7800 पर मन की बात कार्यक्रम के लिए लोगों से सुझाव आमंत्रित किए थे.

मन की बात के 68वें संस्करण में 30 अगस्त को प्रसारित हुआ था. इसमें पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा था कि सितंबर के महीने को ‘पोषण माह’ के रूप में मनाया जाएगा. उन्होंने ‘खिलौनों के लिए टीम अप’ को भी फोन दिया था, जिसका उद्देश्य भारत को खिलौना उत्पादन का केंद्र बनाना था.

प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस महामारी के बीच उच्च फसल उत्पादन के लिए भारतीय किसानों की सराहना भी की थी.

बता दें कि रेडियो कार्यक्रम मन की बात हर महीने के आखिरी रविवार को ऑल इंडिया रेडियो पर प्रसारित किया जाता है.